comScore

FIFA WC : रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया को 2-1 से हराया

June 19th, 2018 10:34 IST

हाईलाइट

  • मैच के आखिरी पलों में कप्तान हेरी केन के गोल की मदद से इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया को 2-1 से हरा दिया।
  • वोल्गोग्राद एरिना में सोमवार को खेले गए इस मैच में इंग्लैंड की ओर से दोनों गोल कप्तान हेरी केन ने ही किए हैं।
  • हारने वाली ट्यूनीशिया के लिए इकलौता गोल फेर्जारी सासी ने किया।

डिजिटल डेस्क, वोल्गोग्राद। FIFA World Cup 2018 के ग्रुप जी के एक मैच में इंग्लैंड की टीम ने रोमांचक जीत हासिल की है। मैच के आखिरी पलों में कप्तान हेरी केन के गोल की मदद से इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया को 2-1 से हरा दिया। वोल्गोग्राद एरिना में सोमवार को खेले गए इस मैच में इंग्लैंड की ओर से दोनों गोल कप्तान हेरी केन ने ही किए हैं। वहीं हारने वाली ट्यूनीशिया के लिए इकलौता गोल फेर्जारी सासी ने किया।

इस मैच का पहला हाफ काफी रोमांचक रहा। इंग्लिश टीम के अटैक को जवाब देते हुए ट्यूनीशियाई खिलाड़ियों ने जबरदस्त खेल दिखाया। इंग्लिश टीम के कई हमलों को ट्यूनीशियाई गोलकीपर ने नाकाम कर दिया। हाफ टाइम तक मैच 1-1 की बराबरी पर था। सेकेंड हाफ में भी दोनों टीमों के खेल की रफ्तार बनी रही। एक समय यह मैच ड्रॉ की ओर जा रहा था, जब फुल टाइम तक दोनों ही टीमें 1-1 से बराबरी पर थीं। इसके बाद स्टोपेज टाइम में इंग्लैंड के कप्तान हेरी केन ने पूरी बाजी ही पलटकर रख दी। हेरी ने मैच के आखिरी पलों में शानदार हेडर मारते हुए गेंद को विपक्षी टीम की जाल में डालते हुए मैच अपने नाम कर लिया। 1966 की चैंपियन इंग्लिश टीम के फैंस को अब एक बार फिर इस वर्ल्डकप में अपनी टीम के प्रति उम्मीद जाग गई हैं।

कुछ इस तरह बड़ा रोमांच
दूसरे हाफ में इंग्लैंड को दो फ्री किक मिली, लेकिन उसके खिलाड़ी गोल नहीं कर सके। किएरन ट्रिप्पियर और यंग ने मौके गंवाए। फुल टाइम तक दोनों ही टीमें 1-1 से बराबरी पर थीं। इसके बाद मिले स्टोपेज टाइम में इंग्लैंड के लिए दूसरा गोल कप्तान हेरी केन ने किया। उन्होंने एक सटीक पास पर हेडर लगाते हुए गेंद ट्यूनीशिया के गोल पोस्ट में डाल दिया। यह गोल 91वें मिनट में लगाया गया।

ग्रुप में बेल्जियम नंबर एक
इंग्लैंड ने अपने इस मैच को रोमांचक तरीके से जीतने के साथ ही 2 अंक भी हासिल कर लिए हैं। इस जीत के साथ इंग्लैंड अपने ग्रुप जी में दूसरे नंबर आ गई है, जबकि बेल्जियम 3 अंक के साथ नंबर एक पर काबिज है। ट्यूनीशिया और पनामा अपना पहला मैच हारकर तीसरे और चौथे नंबर पर हैं।

कमेंट करें
3mDqy