comScore

FIFA World Cup : मेस्सी पेनल्टी चूके, आइसलैंड ने अर्जेंटीना को 1-1 पर रोका

June 17th, 2018 16:12 IST

हाईलाइट

  • FIFA World Cup 2018 में एक बेहद ही रोमांचक मैच में आइसलैंड की टीम ने अर्जेंटीना को 1-1 पर रोक दिया।
  • अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर सर्जियो अगुएरो ने मैच के 19वें मिनट में ही एक बेहतरीन गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई थी।
  • 23वें मिनट में आइसलैंड की ओर से फिन्नबोगासन ने काउंटर अटैक करते हुए गोल दाग दिया।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। FIFA World Cup 2018 में ग्रुप D के एक बेहद ही रोमांचक मैच में आइसलैंड की टीम ने अर्जेंटीना को 1-1 पर रोक दिया। मैच में आइसलैंड की टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। आइसलैंड ने अर्जेंटीना की स्टार खिलाड़ियों से सजी टीम को कड़ी टक्कर देते हुए मैच को ड्रॉ कराया।

मैच में अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर सर्जियो अगुएरो ने मैच के 19वें मिनट में ही एक बेहतरीन गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई थी। यह बढ़त ज्यादा देर तक नहीं बनी रह सकी और 23वें मिनट में आइसलैंड की ओर से फिन्नबोगासन ने काउंटर अटैक करते हुए गोल दाग दिया। इस गोल के साथ दोनों टीमें 1-1 के स्कोर के साथ बराबरी पर आ गई।

इसके बाद दोनों ही टीमों ने एक दूसरे के गोल पर जमकर अटैक किए, मगर किसी को भी कामयाबी नहीं मिली। हॉफटाइम तक दोनों ही टीम 1-1 के बराबरी पर थी। हालांकि इसके बाद अर्जेंटीना ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए खूब काउंटर अटैक्स किए। मैच के अंतिम पलों में आइसलैंड डिफेंड मोड में ही नजर आई और उसकी पूरी कोशिश सिर्फ मेस्सी एंड टीम को रोकने की ही रही।

मेस्सी के प्रसंशकों के लिए 64वां मिनट ख़ुशी लेकर आया, जब अर्जेंटीना की टीम को पेनल्टी शूट मिला। मेस्सी ने खुद यह पेनल्टी शूट लिया, मगर आइसलैंड के गोलकीपर हैलडॉर्शन ने दाईं ओर डाइव करते हुए बॉल को गोल पर जाने से रोक दिया। इस तरह मेस्सी पेनल्टी शूट को गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे। हालांकि इसके बाद भी अर्जेंटीना ने अटैक करना जारी रखा और एक के बाद एक शॉट्स लिए पर विपक्षी गोलकीपर ने शानदार खेल दिखाते हुए मेस्सी एंड टीम के मंसूबे कामयाब नहीं होने दिए। अर्जेंटीना के पास 78% बॉल पज़ेशन रही, वहीं आइसलैंड के पास 22% बॉल पज़ेशन रही।

कमेंट करें
hBUgN