दैनिक भास्कर हिंदी: फीफा वर्ल्ड कप 2018 : फैंस के सिर चढ़ा फीफा का खुमार, सोमवार को 3 मुकाबले

June 18th, 2018

हाईलाइट

  • सोमवार को पहला मुकाबला स्वीडन और दक्षिण कोरिया के बीच होगा
  • दूसरे मुकाबले में बेल्जियम के सामने पनामा की टीम होगी।
  • तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड को ट्यूनीशिया की टीम चुनौती देगी।

डिजिटल डेस्क मॉस्को। फीफा वर्ल्ड कप 2018 का रोमांच शुरू हो गया है और फैंस पूरी तरह से फुटबॉल वर्ल्ड कप के रंग में रंगे नजर आ रहे हैं। ग्रुप मुकाबलों के दौरान ही कई अहम मुकाबले देखने को मिल रहे हैं और कई टीमों ने उलटफेर करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। फीफा वर्ल्ड कप के इसी रोमांच के बीच सोमवार को तीन मुकाबले खेले जाएंगे जिनमें 6 टीमें आपस में भिड़ेंगी। सोमवार को पहला मुकाबला स्वीडन और दक्षिण कोरिया के बीच होगा तो वहीं दूसरे मुकाबले में बेल्जियम के सामने पनामा की टीम होगी। तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड को ट्यूनीशिया की टीम चुनौती होगी। आइए नजर डालते हैं आज के मुकाबलों पर- 

 

Image result for SWEDEN VS SOUTH KOREA

 


शाम साढ़े 5 बजे से स्वीडन v/s दक्षिण कोरिया

 

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में सोमवार को पहला मुकाबला शाम साढ़े 5 बजे से स्वीडन और दक्षिण कोरिया के बीच खेला जाएगा। स्वीडन की टीम पिछले दो संस्करणों से गायब रहने के बाद इस साल टूर्नामेंट में वापसी कर रही है और स्टार प्लेयर ज्लातान इब्राहिमोविक के बगैर ही सोमवार को फीफा विश्व कप 2018 में अपने मिशन का आगाज दक्षिण कोरिया के खिलाफ करेगी। निजनी नोवगोरोड स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दक्षिण कोरिया की टीम भी अपने कप्तान की सुंग युइंग और सोन हीयुंग मिन के दम पर ही स्वीडन को टक्कर देने उतरेगी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच मुकाबले के विजेता का आंकलन कर पाना मुश्किल है। साल 2014 विश्व कप में दक्षिण कोरिया की टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और इस कारण वह ग्रुप स्तर से आगे नहीं बढ़ पाई थी। हालांकि, 2002 में उसने सेमीफाइनल तक का रास्ता तय किया था। वहीं स्वीडन के पास भले ही उसका स्टार खिलाड़ी इब्राहिमोविक न हो, लेकिन उसकी सबसे बड़ी मजबूती उसकी एकता है। ऐसे में वह अधिक प्रतिस्पर्धी है। टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी और कप्तान आंद्रेस ग्रैक्विस्ट नेतृत्व के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। विक्टर क्लासेन भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे। दक्षिण कोरिया के खिलाफ ऐसे में स्वीडन को जीत की आशा जरूर है, लेकिन यह उसके लिए आसान नहीं होगा। 

 

 

Image result for belgium VS panama


रात साढ़े 8 बजे से बेल्जियम v/s पनामा 

 

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में सोमवार को दूसरा मुकाबला रात साढ़े 8 बजे से बेल्जियम और पनामा की टीम के बीच होगा। पनामा की टीम इस साल फीफा विश्व कप में पदार्पण करेगी। ऐसे में अनुभवहीन पनामा पर बेल्जियम की टीम भारी पड़ सकती है। बेल्जियम ने विश्व कप से पहले खेले गए दोस्ताना मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं दूसरी ओर पहली बार विश्व कप खेलने उतरने वाली पनामा की टीम के अनुभव जरूर नहीं है लेकिन वो आत्मविश्वास से भरी हुई है और बड़ा उलटफेर करने का माद्दा रखती है। पनामा की टीम ने कुछ दिनों पहले ही दोस्ताना मैच में कोस्टा रिका जैसी टीम को 4-1 से शिकस्त देकर अपने मंसूबे जाहिर ककर दिए थे। 

 

 

Image result for England VS tunisia

 

रात साढ़े 11 बजे से इंग्लैंड v/s ट्यूनीशिया

 

सोमवार को तीसरा मुकाबला रात साढ़े 11 बजे से इंग्लैंड और ट्यूनीशिया के बीच खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम चार साल पहले ग्रुप मुकाबलों में ही हारकर बाहर हो गई थी। सोमवार को जब इंग्लैंड विश्वकप 2018 में अपने मिशन का आगाज करेगा तो उसकी कोशिश हर हाल में ट्यूनीशिया को मात देकर पहली जीत दर्ज करने की होगी। इंग्लैंड की टीम का पलड़ा ट्यूनीशिया पर भारी भी नजर आ रहा है और वो जीत की प्रबल दावेदार भी है।