comScore

FIFA WC : सुआरेज और कवानी ने दागे गोल, उरुग्वे ने रूस को 3-0 से हराया

June 26th, 2018 12:45 IST

हाईलाइट

  • FIFA World Cup 2018 में खेले गए ग्रुप A के मैच में उरुग्वे ने दस खिलाड़ियों से खेल रही मेजबान रूस को 3-0 से शिकस्त दी है।
  • उरुग्वे ग्रुप A में टॉप पर आ गई है।
  • रूस को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा है।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। FIFA World Cup 2018 में खेले गए ग्रुप A के मैच में उरुग्वे ने दस खिलाड़ियों से खेल रही मेजबान रूस को 3-0 से शिकस्त दी है। इस जीत के साथ उरुग्वे ग्रुप A में टॉप पर आ गई है। वहीं रूस को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा है। दोनों ही टीमें राउंड ऑफ-16 में जगह बना चुकी है। राउंड ऑफ 16 में ग्रुप A की टॉप पर रहने वाली टीम ग्रुप B के दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ेगी। वहीं ग्रुप A की दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम ग्रुप B के टॉप टीम से भिड़ेगी।

समारा एरीना में खेले गए इस मैच में दोनों टीमों ने आज कुछ बदलाव किए। उरुग्वे ने अपनी शुरुआती लाइनअप में चार जबकि रूस ने तीन बदलाव किए। मैच के पहले हॉफ से ही उरुग्वे ने आक्रामक खेल दिखाया। मैच के 9वें मिनट में ही रूस के गज़िंस्की को फाउल करने के लिए येलो कार्ड दिखाया गया। इसके बाद मैच के 10वें मिनट में उरुग्वे को मिले फ्री किक पर स्टार स्ट्राइकर सुआरेज़ ने गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। यह सुआरेज़ का उरुग्वे के लिए 53वां गोल था। मैच के 18वें मिनट में रूस को मिले कॉर्नर पर पिछले मैच के हीरो रहे ज़्यूबा गोल करने से चूक गए। इसके बाद 23वें मिनट में उरुग्वे के लिए पहला मैच खेल रहे लाग्जाल्ट के एक किक पर बॉल डिफ्लेक्ट होकर रूस के चेरिशेव से लगकर गोल में चली गई। रूस के इस आत्मघाती गोल से उरुग्वे 2-0 से आगे हो गई। मैच के 36 वें मिनट में रूस के स्मोलनिकोव को रफ खेल के लिए रेड कॉर्ड दिया गया। इसके बाद दस खिलाड़ियों से खेल रही रूस दबाव में आ गई। पहले हाफ में उरुग्वे ने जहा 4 अटेम्प्ट्स किए वहीं रूस ने 1 अटेम्प्ट् किया। हॉफटाइम तक उरुग्वे की खेल पर पकड़ ज्यादा दिख रही थी।

दूसरे हाफ में भी रूस की टीम उरुग्वे के डिफेंस को भेदने में नाकाम रही। मैच के दूसरे हॉफ के शुरुआत से ही उरुग्वे ने पास से टाइम स्पेंड करना चाहा। वहीं 10 खिलाड़ियों से खेल रही रूस को दूसरे हॉफ में 4-2-2-1 के फॉर्मेशन के साथ खेलना पड़ा। रूस की टीम दूसरे हाफ में बहुत स्लो खेली और कोई भी गोल नहीं कर पाई। मैच के 80वें मिनट में रूस के ज़्यूबा को एक बेहतरीन चांस मिला, जिसे वह भुना नहीं पाए। मैच के 90वें मिनट में उरुग्वे के स्टार स्ट्राइकर कवानी ने शानदार गोल कर उरुग्वे की लीड 3-0 कर दी। कवानी इस गोल की मदद से सुआरेज़ के बाद दूसरे उरुग्वेयन खिलाड़ी बन गए जिसने तीन वर्ल्डकप में गोल किया हो।

मैच में उरुग्वे ने कुल 15 अटेम्प्ट्स किए, जिसमें 7 ऑन टारगेट थे। वहीं रूस ने बस 3 अटेम्प्ट्स किए, जिसमें से 1 ऑन टारगेट था। उरुग्वे ने 17 फाउल किए वहीं रूस ने 18 फाउल किए। मैच में रूस के पास 44% बॉल पज़ेशन रहा, वहीं उरुग्वे  के पास 56% बॉल पज़ेशन रहा। मैच में एक रेड कार्ड भी दिया गया।

कमेंट करें
2jZsL