एफआईएच महिला नेशंस से पहले अपनी टीम को आकार देगी

FIH to shape its team ahead of Womens Nations
एफआईएच महिला नेशंस से पहले अपनी टीम को आकार देगी
भारतीय हॉकी टीम एफआईएच महिला नेशंस से पहले अपनी टीम को आकार देगी
हाईलाइट
  • एफएचआई महिला नेशंस कप 2022 अंतर्राष्ट्रीय कैलेंडर में एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट

डिजिटल डेस्क, वेलेंसिया (स्पेन)। भारतीय महिला हॉकी टीम अपने मैच में अंतिम समायोजन करने में व्यस्त है, क्योंकि वे यहां 11 दिसंबर से शुरू होने वाले एफआईएच महिला नेशंस कप 2022 में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं।

भारत को कनाडा, जापान और दक्षिण अफ्रीका के साथ पूल बी में रखा गया है। मैदान में अन्य टीमें आयरलैंड, इटली, कोरिया और स्पेन हैं, जिन्हें पूल ए में रखा गया है।

एफएचआई महिला नेशंस कप 2022 अंतर्राष्ट्रीय कैलेंडर में एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है क्योंकि यह एक पदोन्नति-निर्वा सन प्रणाली लाता है जिसमें चैंपियंस को 2023-24 एफएचआई हॉकी महिला प्रो लीग में पदोन्नत किया जाएगा।

भारत ने वेलेंसिया में अपना समय यूरोपीय परिस्थितियों के साथ तालमेल बिठाने और टूर्नामेंट शुरू होने से लगभग दो सप्ताह पहले वहां पहुंचने के बाद मेजबान देश के साथ तीन अभ्यास मैच खेलने में बिताया।

भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच जेनेक शॉपमैन ने कहा, यहां ठंड है लेकिन प्रशिक्षण अच्छा चल रहा है, हम साई बैंगलोर में राष्ट्रीय शिविर के दौरान अपने प्रशिक्षण का निर्माण करने में सक्षम हैं। अभ्यास मैच बहुत फायदेमंद थे। इसने हमें दिखाया कि हमें आने पर कुछ अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता है। कुल मिलाकर, सभी खेल प्रतिस्पर्धी और समान रूप से आधारित थे।

गोलकीपर सविता की अगुआई में टीम पहला अभ्यास मैच 0-1 से हारकर दूसरे मैच में 1-1 से बराबरी पर रही लेकिन तीसरा मैच 1-3 से हार गई। वे रविवार को कनाडा के खिलाफ अपना अभियान शुरू करने से पहले गुरुवार को एक और अभ्यास मैच में आयरलैंड से खेलेंगे।

शॉपमैन ने कहा, हम इस सप्ताह का उपयोग स्पेन के खेल से सबक लेने और प्रशिक्षण में इन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए करेंगे। हम गुरुवार को भी आयरलैंड से खेलेंगे और हम उम्मीद करते हैं कि यह एक अच्छा मैच होगा।

पिछले सीजन में अपनी पहली एफआईएच हॉकी प्रो लीग में तीसरा स्थान हासिल करने के बाद भारतीय महिला टीम एफआईएच नेशंस कप जीतकर लीग में जगह बनाने की होड़ में होगी।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Dec 2022 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story