comScore

कुलदीप के पंच के बाद राहुल ने छुड़ाए छक्के, पहले T-20 में 8 विकेट से जीता भारत

July 04th, 2018 17:18 IST

हाईलाइट

  • टीम इंडिया ने टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी।
  • मैनचेस्टर के मैदान पर खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।
  • राहुल के शानदार शतक की बदौलत महज 18.2 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया ।

डिजिटल डेस्क, मैनचेस्टर । टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे का शानदार आगाज करते हुए पहले टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। मंगलवार रात को मैनचेस्टर के मैदान पर खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और इंग्लैंड को निर्धारित महज 20 ओवर में 159 रनों के स्कोर पर रोक दिया । जीत के लिए मिले 160 रनों का लक्ष्य भारत ने केएल राहुल के शानदार शतक की बदौलत महज 18.2 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया । 

Image result for INDIA BEAT ENGLAND

केएल राहुल ने जड़ा शानदार शतक 

इंग्लैंड की ओर से मिले जीत के लिए 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को शिखर धवन के रूप में जल्द ही पहला झटका लगा और धवन पहले ही ओवर की पांचवी गेंद पर महज 4 रन बनाकर बोल्ड हो गए । धवन के आउट होने के बाद क्रीज पर आए केएल राहुल ने आईपीएल की अपनी फॉर्म को बरकरार रखते हुए इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली और 54 गेंदों में 10 चौकों और 5 छक्कों की मदद से शानदार नाबाद 101 रनों की पारी खेली । ये राहुल के टी-20 करियर का दूसरा शतक है। राहुल ने ओपनर रोहित शर्मा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की और भारत की जीत की राह आसान कर दी । भारत को दूसरा झटका रोहित शर्मा के तौर पर 130 रनों के स्कोर पर लगा । रोहित ने 32 रन बनाए । रोहित के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली मैदान पर आए और राहुल के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही वापस लौटे। 

Image result for INDIA BEAT ENGLAND

कुलदीप का 'पंच' 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने तेज शुरुआत की । ओपनर जेसन रॉय और जॉस बटलर ने पहले ओवर से ही भारतीय गेंदबाजों पर धावा बोल दिया। पांच ओवर में इंग्लैंड का स्कोर 50 तक पहुंच गया था तभी उमेश यादव ने जेसल रॉय को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई । रॉय के आउट होने के बाद एलेक्स हेल्स मैदान पर आए और बटलर के साथ संभलकर खेलते हुए 45 रनों की साझेदारी की । इसके बाद शुरु हुआ चाइनामैन कुलदीप यादव की फिरकी का जादू जिसमें इंग्लिश बल्लेबाज कुछ ऐसे उलझे कि उलझते ही चले गए। कुलदीप ने एलेक्स हेल्स को महज 8 रन के स्कोर पर अपना पहला शिकार बनाया । मैच के 14वें ओवर में कुलदीप ने इंग्लैंड के तीन विकेट झटकते हुए तेजी से बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहे इंग्लैंड को करारा झटका दिया । इस ओवर ममें कप्तान मोर्गन, बेयर्सटो और जो रूट कुलदीप की घूमती गेंदों के शिकार बने । कुलदीप को पांचवा विकेट 18वें ओवर में जॉस बटलर के रूप में मिला । 
 

कमेंट करें
PpiKJ