comScore

क्रिकेट: बाबर को सलाह देने वाला पूर्व क्रिकेटर प्रशंसकों के निशाने पर

May 19th, 2020 10:00 IST
क्रिकेट: बाबर को सलाह देने वाला पूर्व क्रिकेटर प्रशंसकों के निशाने पर

हाईलाइट

  • बाबर को सलाह देने वाला पूर्व क्रिकेटर प्रशंसकों के निशाने पर

डिजिटल डेस्क, लाहौर। बाबर आजम को मौजूदा समय में पाकिस्तान का सबसे अच्छा बल्लेबाज माना जाता है। वह बीते कुछ वर्षों से लगातार अच्छा करते आ रहे हैं और इसी कारण उन्हें हाल ही में वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी तनवीर अहमद को हालांकि लगता है कि बाबर को इंग्लिश, कपड़ा पहनने का तरीका और पर्सनालिटी सुधारने की जरूरत है। पूर्व तेज गेंदबाज तनवीर ने 2010 से 2013 के बीच पाकिस्तान के लिए पांच टेस्ट मैच, दो वनडे और एक टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था।

क्रिकेट पाकिस्तान के मुताबिक, तनवीर ने बाबर को संबोधित कर कहा, अपनी पर्सनालिटी को सुधारने की कोशिश करें। पर्सनालिटी से मेरा मतलब है कि एक इंसान अपना ड्रेसिंग सेंस बदल सकता है। बाबर आजम को अपनी इंग्लिश भी सुधारने की जरूरत है, जो काफी जरूरी है। तनवीर ने कहा, जब भी कोई कप्तान बनता है तो उसे टॉस और मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में बात करनी होती है। साथ ही जब वह दौरों पर जाएंगे तो उन्हें कई चैनलों को इंटरव्यू भी देने होंगे।

तनवरी यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा, एक कप्तान को समय का पाबंद और व्यवस्थित होना चाहिए ताकि दूसरे खिलाड़ी कप्तान को फॉलो कर सकें। उन्हें अपनी फिटनेस का भी ख्याल रखना चाहिए क्योंकि अगर कप्तान फिट नहीं होगा तो वह खिलाड़ियों से फिटनेस सुधारने को कैसे कहेगा। तनवीर की बाबर को दी गईं यह सलाहें उनके प्रशंसकों को रास नहीं आईं और वो तनवीर के पीछे पड़ गए। कुछ प्रशंसकों ने कहा कि क्या बाबर की पर्सनालिटी और इंग्लिश, टीम और उनके प्रदर्शन से ज्यादा मायने रखती है।

पाकिस्तान के पत्रकार साज सादिक ने ट्वीट करते हुए लिखा, तनवीर अहमद ने यूट्यूब पर एक वीडियो के माध्यम से कहा है कि बाबर आजम को अपनी इंग्लिश सुधारनी चाहिए, पर्सनालिटी पर काम करना चाहिए और ड्रेसिंग सेंस बदलना चाहिए। हालांकि कई लोगों को लगेगा कि जब तक वह रन बना रहे हैं और एक कप्तान के तौर पर अच्छा कर रहे हैं तो यह बात मायने नहीं रखती कि उनकी इंग्लिश कितनी अच्छी है और वो क्या पहनते हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा, एक टीम का कप्तान होने के लिए क्या चाहिए? क्रिकेटर्स : लीडरशिप, रन, क्लास और फॉर्म। तनवीर : अच्छी इंग्लिश, ड्रेसिंग सेंस और पर्सनालिटी।

कमेंट करें
TM9jQ