comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

French Open 2020: जोकोविच 14वीं बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में, नडाल के रिकॉर्ड की बराबरी की


हाईलाइट

  • वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच ने 14वीं बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई
  • जोकोविच ने प्री-क्वार्टर में खाचनोव को 6-4, 6-3, 6-3 से हराया

डिजिटल डेस्क। सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच ने 14वीं बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। इस मामले में उन्होंने राफेल नडाल के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। नडाल भी अब तक इतनी ही बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुचे हैं। 17 बार ग्रैंड स्लैम का खिताब जीत चुके जोकोविच ने सोमवार को खेले गए प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में वर्ल्ड नंबर-15 रूस के करेन खाचनोव को दो घंटे 23 मिनट तक चले मैच में 6-4, 6-3, 6-3 से हराया। 

जोकोविच की रोलां गैरो में यह 72वीं जीत
जोकोविच की रोलां गैरो में यह 72वीं जीत है। अब क्वार्टर फाइनल में जोकोविच का सामना स्पेन के पाब्लो कार्रेनो बुस्टा से होगा। बता दें कि, जोकोविच ने फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट में लगातार 11वीं बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। इतना ही नहीं जोकोविच ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंटों में 47वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं और वह इस मामले में रोजर फेडरर (57) के बाद दूसरे नंबर पर हैं। 

सिटसिपास और रूबलेव भी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
वहीं मेंस सिंगल्स में स्टेफनोस सिटसिपास और आंद्रेइ रूबलेव ने भी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वर्ल्ड नंबर-5 सिटसिपास ने प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में बुल्गारिया के वर्ल्ड नंबर-18 ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-3, 7-6 (9), 6-2 से हराया। वहीं आंद्रेइ रूबलेव ने प्री-क्वार्टर फाइनल में मार्टन फूकोविक्स को 6(4)-7(7), 7-5, 6-4, 7(7)-6(3) से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। अब क्वार्टर फाइनल में स्टेफनोस सिटसिपास और आंद्रेइ रूबलेव आमने-सामने होंगे। 
 
पेट्रा क्वितोवा ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया
वहीं विमेंस सिंगल्स में दो बार की विंबलडन चैंपियन पेट्रा क्वितोवा ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। वर्ल्ड नंबर-7 चेक गणराज्य क्वितोवा ने प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में चीन की झांग शुहाई को 6-2, 6-4 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पिछले 8 सालों में यह पहली बार है, जब जब क्विटोवा ने फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। इससे पहले 30 साल की क्वितोवा 2012 में रोलां गैरो में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। अब क्वितोवा का क्वार्टर फाइनल में मुकाबला लॉरा सीगमंड से भिड़ेंगी। 


 

कमेंट करें
ZTbeM