comScore

आईएसएल मेजबानी को लेकर केरल, गोवा से बात कर रही है एफएसडीएल

July 21st, 2020 22:30 IST
 आईएसएल मेजबानी को लेकर केरल, गोवा से बात कर रही है एफएसडीएल

हाईलाइट

  • आईएसएल मेजबानी को लेकर केरल, गोवा से बात कर रही है एफएसडीएल

कोलकाता, 21 जुलाई (आईएएनएस)। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की आयोजक फुटबाल स्पोर्टस डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) केरल और गोवा के अधिकारियों से बात कर लीग के 2020-21 सीजन के आयोजन की संभावनाओं को तलाश रही है।

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) की लीग समिति की मंगलवार को हुई बैठक में एफएसडीएल के प्रतिनिधि ने समिति को इस बात कि जानकारी दी।

समिति ने साथ ही फैसला किया है कि वह आई-लीग के अगले सीजन को कोलकाता में कराएगी बशर्ते इसके लिए राज्य संघ, इंडियन फुटबाल एसोसिएशन (आईएफए) को राज्य सरकार से जरूरी मंजूरी लेनी होगी।

एआईएफएफ ने एक बयान में कहा, समिति ने अस्थायी तौर पर आई-लीग 2020-21 सीजन को कोलाकाता में कराने का फैसला किया है बस इसके लिए राज्य संघ को राज्य सरकार की अनुमति लेने की जरूरत है।

समिति की अध्यक्षता एआईएफएफ के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सुब्रता दत्ता कर रहे थे जिन्होंने कुछ यूथ लीग की शुरुआत को लेकर भी चर्चा की लेकिन सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि मैच स्थल, सभी लीगों की तारीखों पर अंतिम फैसला कोविड-19 को लेकर सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस को ध्यान में रखकर लिया जाएगा।

बयान में साथ ही यह भी बताया गया है कि समिति ने दूसरी डिविजन लीग की शुरुआत के लिए सितंबर के तीसरे सप्ताह की संभावित तारीख प्रस्तावित की है और इसके पीछे 20 अक्टूबर 2020 को खत्म होने वाली ट्रांसफर विंडो को ध्यान में रखा गया है।

महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए एआईएफएफ अकादमी के एक्रीडेशन के लिए समिति ने थोड़ी ढिलाई देने की बात कही है और पिछले साल की रेटिंग्स के साथ ही जाने का फैसला किया है।

50 नई अपील को लेकर समिति ने फैसला किया है कि इसे लेकर जांच होगी और इसकी प्रक्रिया के बारे में अकादमियों को जल्दी बता दिया जाएगा।

आईएसएल के लाइसेंसिंग पैमाने को लेकर एआईएफएफ कोरोनावायरस की स्थिति को ध्यान में रखते हुए आईएसएल और आई-लीग के क्लबों के लिए एशियाई फुटबाल परिसंघ से चर्चा कर रही है।

वहीं सितंबर के पहले सप्ताह में होने वाली फुटबाल लीग को अगली तारीख न मिलने तक स्थगित कर दिया गया है। एआईएफएफ लीग के पहले संस्करण को बिना दर्शकों के आयोजित नहीं कराना चाहती।

कमेंट करें
bfJVP