क्रिकेट : चार्ली डीन को बार-बार क्रीज छोड़ने की चेतावनी दी थी : दीप्ति शर्मा

September 26th, 2022

हाईलाइट

  • वह चार्ली डीन क्रीज को बाहर जाने से नहीं रोक सके

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। शनिवार को जब ऑफ-स्पिन ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की चार्ली डीन को 44वें ओवर में नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रन आउट कर भारत को लॉर्डस में इंग्लैंड पर 3-0 से स्वीप करने के लिए 16 रन से जीत दिलाई, तो क्रिकेट दुनिया इस बात पर बंटी हुई नजर आई कि क्या भारतीय टीम को रन आउट करने से पहले उन्हें चेतावनी देनी चाहिए थी। अब, दीप्ति ने खुलासा किया है कि बल्लेबाज को पहले चेतावनी दी गई थी कि वह क्रीज के अंदर रहे, लेकिन वह बार-बार बाहर जाती रही, जिसके कारण उन्हें आउट किया गया।

दीप्ति ने कोलकाता हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद संवाददाताओं से कहा, यह एक योजना थी क्योंकि हमने उसे (क्रीज छोड़ने के लिए) बार-बार चेतावनी दी थी। हमने जो कुछ भी किया वह नियमों और दिशानिर्देशों के अनुसार था। हमने अंपायरों को भी बताया था। लेकिन फिर भी, वह चार्ली डीन क्रीज को बाहर जाने से नहीं रोक सके। फिर हमें ऐसा कदम उठाना पड़ा।

इंग्लैंड के अधिकांश क्रिकेटरों के साथ, पुरुष और महिला दोनों, क्रिकेट इस के तरीके पर आउट करने पर असहमत थे। हालांकि नियमों का पालन करते हुए दीप्ति का रविचंद्रन अश्विन, वीरेंद्र सहवाग, वसीम जाफर और एलेक्स हेल्स ने समर्थन किया है।

इससे पहले, भारत की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा ने रविवार को नई दिल्ली में इंडिया कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) मैच से इतर आईएएनएस को बताया कि दीप्ति के पास चार्ली को नॉन-स्ट्राइकर से आउट करने के सभी अधिकार थे। अंत में कहा कि अगर यह गलत होता, तो टीवी अंपायर ने नॉट आउट दिया होता।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.