सुदर्शन ने भारतीय टीम को चीयर करने के लिए चावल की भूसी से मोजेक आर्ट ऑफ ट्रॉफी बनाई

Hockey World Cup: Sudarshan makes mosaic art of trophy from rice husk to cheer for Indian team
सुदर्शन ने भारतीय टीम को चीयर करने के लिए चावल की भूसी से मोजेक आर्ट ऑफ ट्रॉफी बनाई
हॉकी विश्व कप सुदर्शन ने भारतीय टीम को चीयर करने के लिए चावल की भूसी से मोजेक आर्ट ऑफ ट्रॉफी बनाई
हाईलाइट
  • चावल की भूसी की पच्चीकारी कला 4682 वर्ग फुट के क्षेत्र में बनाई गई है

डिजिटल डेस्क, सोनपुर (ओडिशा)। भारत एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप में अपना पहला मैच शुक्रवार को स्पेन के खिलाफ राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में शाम 7 बजे खेलेगा, जिसके लिए ओडिशा के लोग भारतीय टीम को अपनी शुभकामनाएं भेज रहे हैं। राज्य के प्रसिद्ध कलाकार और पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित सुदर्शन पटनायक ने चक दे इंडिया संदेश के साथ विश्व कप हॉकी के विषय पर सोनपुर में एक समृद्ध हस्क मोजेक कला बनाई है।

जिला प्रशासन, सोनपुर महोत्सव के निमंत्रण पर पटनायक ने विश्व कप हॉकी ट्रॉफी की चावल की भूसी से मोजेक कला को टीम इंडिया को खुश करने के लिए डिजाइन किया और दुनिया को यह संदेश भी दिया कि किसी भी चीज से कला का निर्माण किया जा सकता है।

चावल की भूसी की पच्चीकारी कला 4682 वर्ग फुट के क्षेत्र में बनाई गई है, जहां सोनपुर के इनडोर स्टेडियम में उनके संस्थान के 10 छात्रों की मदद से लगभग 100 बैग चावल की भूसी का उपयोग किया गया था। मोजेक कला छह घंटे में बनाई गई थी।

पटनायक ने कहा, इस कला को 14 जनवरी से शुरू होने जा रहे सोनपुर महोत्सव में प्रदर्शित किया जाएगा। प्रदर्शनी के अंत के बाद, सभी चावल की भूसी को इसके पुन: उपयोग के लिए मालिकों को वापस कर दिया जाएगा। यह उनके लिए एक जबरदस्त अनुभव था क्योंकि उनके साथ कई स्कूल के छात्र शामिल हुए थे और उन्हें छात्रों के साथ बातचीत करने और उन्हें कला के बारे में पढ़ाने का अवसर मिला।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Jan 2023 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story