दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: अश्विन ने कहा- पिछले आईपीएल में मैंने रिवर्स कैरम गेंदबाजी की थी

May 3rd, 2020

हाईलाइट

  • पिछले आईपीएल में मैंने रिवर्स कैरम गेंदबाजी की थी : अश्विन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि उन्होंने पिछले आईपीएल में रिवर्स कैरम गेंदबाजी की थी। अश्विन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो पर वीडियो चैट में संजय मांजरेकर के साथ अपने भविष्य को लेकर कहा, मैं टी 20 क्रिकेट में अच्छा हूं। यदि मेरा शरीर मेरा साथ देता है तो मुझे टेस्ट क्रिकेट में अपने लिए जगह दिखाई देता है।

अश्विन चार दिवसीय टेस्ट के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने कहा, मैं एक स्पिनर हूं और आप खेल से पांचवां दिन निकाल रहे हैं। आप खेल का एक बहुत ही आकर्षक पहलू निकाल रहे हैं। नई गेंद से शानदार रिकॉर्ड रखने वाले अश्विन ने कहा, मुझे एक नई गेंद पसंद है, क्योंकि मैं उसे चमका पाता हूं। मेरी एक ताकत है कि मैं नई गेंद पर रिव्स डाल सकूं, क्योंकि इससे पिच पर बेहतर गेंदबाजी होती है।

अश्विन ने अफगानिस्तान के आफ स्पिनर मोहम्मद नबी की आफ ब्रेक सफलता को लेकर कहा, वास्तव में मैं हैरान हूं कि पिछले आईपीएल में मैंने जो गेंदबाजी की थी, लोग उसे देख नहीं पाए। उन्होंने सोचा कि मैं कैरम गेंदबाजी कर रहा था, लेकिन मैं वास्तव में मैं रिवर्स कैरम गेंदबाजी कर रहा था, क्योंकि जब मैं गेंदबाजी करूंगा तो मुझे पिच से काफी मदद मिलेगी। कभी-कभी यह घूम सकता है और कभी कभी मैं इसे स्किड कर सकता है।

उन्होंने कहा, टी 20 क्रिकेट में आपको खुद को एक गेंदबाज कहने की जरूरत होती है। कई बार आपको बाउंसर या स्पिनर को गेंदबाजी करने में सक्षम होना चाहिए। यह मेरी यात्रा है, जो मैंने की है। इसलिए पिछले साल मैं खुद को विकेटों के बीच पाया था जब, मैं मोहाली में गेंदबाजी कर रहा था।