ICC चुनाव : मनोहर को लगा झटका, ICC एथिक्स अधिकारी ने साफ किया ग्रेव्स का रास्ता

ICC election: Manohar gets a shock, ICC Ethics official clears Graves path
ICC चुनाव : मनोहर को लगा झटका, ICC एथिक्स अधिकारी ने साफ किया ग्रेव्स का रास्ता
ICC चुनाव : मनोहर को लगा झटका, ICC एथिक्स अधिकारी ने साफ किया ग्रेव्स का रास्ता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) में चुनावी फिजा गरमा सी गई है और ऐसा देखा जा सकता है कि कोलिन ग्रेव्स अगले ICC चेयरमैन हो सकते हैं.क्योंकि मौजूदा चेयरमैन शशांक मनोहर का मानना था की इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) के बीच जो पैसों को लेनदेन हुआ था वह चुनावों को लेकर था, उनके इस दावे को एथिक्स अधिकारी ने मानने से इनकार कर दिया है।

एक पत्र में ICC के जनरल काउंसेल के ऑफिस और कंपनी सेकेट्री ने ICC चेयरमैन के हवाले से ECB और CWI के लोन के मामले को एथिक्स अधिकारी के सामने 30 अप्रैल को पेश किया था। अपने आदेश में एथक्सि अधिकारी ने अब चैयरमेन की चिंता को खारिज कर दिया है और कहा है कि उन्हें इस लेनदेन में चुनावों से संबंधित कुछ नहीं लगता। इस पत्र की एक प्रति आईएएनएस के पास है।

पत्र में लिखा है, मेरे सामने मौजूद सभी तथ्यों को देखने के बाद, और सभी पैराग्राफ देखने के बाद मैं इस बात को लेकर निश्चित हूं किसी भी पार्टी द्वारा किसी भी तरह से नियमों का उल्लंघन नहीं किया गया है। मेरी जांच में, मैं ECB और CWI के बीच हुए लोन, जो ICC चेयरपर्सन के चुनावों के समय हुआ था, मैंने इसकी जांच की हैऔर मुझे अपनी जांच करने में पूरी जानकारी उपलब्ध कराई गई है।

पत्र में आगे लिखा है, मैं प्रामाणित करता हूं कि, यह बिना किसी शक के साफ है, कि दोनों पार्टियां जो लोन में शामिल हैं, जिसमें हस्ताक्षर करने वाले भी शामिल हैं, जो कम समय के लिए व्यवसायिक समाधान चाहते थे, जिसकी जानकारी मानने योग्य है, उन्होंने सभी काम नियमों के हिसाब से किए हैं। उन्होंने कहा, मैं प्रमाणित करता हूं कि, मेरा यह मानना नहीं है कि लोन आने वाले ICC चेयरपर्सन के चुनावों के लिए नहीं था।

इसके बाद मनोहर के साथ काम कर चुके बीसीसीआई के पूर्व अधिकारी ने कहा कि अब ग्रेव्स के ICC चेयरमेन बनने का रास्ता साफ होता दिख रहा है और वह 31 अगस्त को ECB के चैयरमैन पद से इस्तीफा दे देंगे और अगले ICC चेयरमैन के लिए वही पसंदीदा उम्मीदवार हैं। उन्होंने कहा, अपने प्रतिद्वंद्वी को इस तरह से हटाने का प्रयास सही लगता है। बीसीसीआई में, जब बोर्ड को एक लीडर की सबसे ज्यादा जरूरत थी तब उन्होंने ICC का रूख कर लिया। मेरा मानना है कि कोलिन के खिलाफ शिकायत का मतलब है कि कोलिन उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी थे।

 

Created On :   25 May 2020 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story