आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : कोहली, भारत दोनों शीर्ष पर बरकरार

ICC Test Rankings: Kohli, India both retain top
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : कोहली, भारत दोनों शीर्ष पर बरकरार
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : कोहली, भारत दोनों शीर्ष पर बरकरार
हाईलाइट
  • आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : कोहली
  • भारत दोनों शीर्ष पर बरकरार

नई दिल्ली, 3 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड दौरे पर मात झेलने वाली भारतीय टीम और उसके कप्तान विराट कोहली को खराब प्रदर्शन का खामियाजा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की मंगलवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में नहीं भुगतना पड़ा है।

कोहली ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। वहीं, भारतीय टीम भी टीम रैंकिंग में भी पहले स्थान पर कायम हैं।

कोहली 886 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम हैं। पहले नंबर पर आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ हैं जिनके 911 अंक हैं। कोहली का न्यूजीलैंड दौरा बेहद निराशाजनक रहा। वह इस दौरे पर एक भी अर्धशतक नहीं बना पाए। चार पारियों में उनके हिस्से कुल मिलाकर 38 रन हैं।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन भी अपना तीसरा स्थान गंवा बैठे। अब इस स्थान पर आस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशैन का कब्जा है। मयंक अग्रवाल शीर्ष-10 से बाहर हो गए हैं। उनका स्थान इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने ले लिया है।

गेंदबाजों में भारत के जसप्रीत बुमराह और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बाउल्ट शीर्ष-10 में आ गए हैं। प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए टिम साउदी दो स्थान आगे बढ़ते हुए चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं।

टेस्ट पदार्पण में अपनी छाप छोड़ने वाले काइल जेमिसन को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह 43वें नंबर पर आ गए हैं।

वहीं टीम रैंकिंग में भारत 116 अंकों के साथ पहले नंबर पर ही है। न्यूजीलैंड उससे छह कम होने के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि आस्ट्रेलिया 108 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

Created On :   3 March 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story