comScore

रंगभेद: डैरेन सैमी ने माफी की मांग वापस ली, कहा- मुझे SRH टीम के साथी खिलाड़ी प्यार से कालू बुलाते थे

June 12th, 2020 16:43 IST
रंगभेद: डैरेन सैमी ने माफी की मांग वापस ली, कहा- मुझे SRH टीम के साथी खिलाड़ी प्यार से कालू बुलाते थे

हाईलाइट

  • नकारात्मकता पर ध्यान नहीं, लोगों को शिक्षित करने के तरीके खोज रहा हूं : सैमी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने कुछ ही दिन पहले कहा था कि आईपीएल में जब वह सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेलते थे तो उन्हें एक आपत्तिजनक नाम से बुलाया जाता था। अब सैमी ने कहा है कि जो खिलाड़ी उन्हें उस नाम से बुलाते थे उनमें से एक से उन्होंने बात की और अब वह लोगों को नस्लभेद के बारे में शिक्षित करने के तरीके निकाल रहे हैं।

सैमी ने कहा था कि जब वह सनराइजर्स में 2013-14 में खेलते थे तो उन्हें और श्रीलंका के थिसारा परेरा को कालू के नाम से बुलाया जाता था। ईशांत की 2014 की एक इंस्टाग्राम पोस्ट ने इस बात की पुष्टि भी की थी। सैमी ने एक नए ट्वीट में कहा है कि उनकी एक खिलाड़ी से बात हुई है और उन्हें खुशी है कि वह लोगों को नस्लभेज के बारे में जानकारी देंगे।

सैमी ने लिखा, मैं इस बात को बता कर बेहद खुश हूं कि मेरी एक खिलाड़ी से बात हुई है और हम नकारात्मकता पर ध्यान देने के बजाए लोगों को शिक्षित करने की कोशिश करेंगे। मेरे भाई ने मुझे बताया है कि वह उस जगह से है जहां लोगों को प्यार किया जाता है और मैं उन पर विश्वास करता हूं।

सैमी ने पिछले सप्ताह इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट कर बताया था कि वह सनराइजर्स के उन खिलाड़ियों को मैसेज कर सफाई देने और माफी मांगने को कहेंगे जिन्होंने सैमी को उस आपत्तिजनक शब्द से बुलाया था।

कमेंट करें
arfAx