comScore

IND VS NZ: धोनी के पास इस भारतीय दिग्गज बल्लेबाज के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका

January 22nd, 2019 18:25 IST

हाईलाइट

  • धोनी के पास न्यूजीलैंड में सचिन के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका

डिजिटल डेस्क, नेपियर। भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी इस समय शानदार फार्म में चल रहे हैं। हाल ही में धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में लगातार तीन अर्धशतक जड़े। अपने इस प्रदर्शन के लिए धोनी मैन ऑफ द सीरीज भी बने। अब भारत को 23 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। जहां धोनी के पास न्यूजीलैंड में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा। 

न्यूजीलैंड में भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने की बात करें तो इस लिस्ट में धोनी तीसरे नंबर पर हैं। वहीं सचिन तेंदुलकर और वीरेंन्द्र सहवाग इस लिस्ट में दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। धोनी अगर इस सीरीज में 197 रन बना लेते हैं, तो वह न्यूजीलैंड में सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। तेंदुलकर ने 18 मैचों में 652 रन, जबकि सहवाग ने 12 मैचों में 598 रन बनाए थे। वहीं धोनी ने 10 मैचों की 9 पारियों में 456 रन बनाए हैं।

इस लिस्ट में भारतीय टीम के कप्तान कोहली 7वें नंबर पर हैं। कोहली ने न्यूजीलैंड में 5 मैच खेल हैं, जिसमें 291 रन बनाए हैं। हालांकि कोहली अभी जिस फॉर्म में हैं, उससे उम्मीद की जा सकती है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म होने के बाद वह टॉप चार में तो आ ही जाएंगे। भारत-न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 23 जनवरी को नेपियर में खेला जाएगा।

कमेंट करें
aLBw2