दैनिक भास्कर हिंदी: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और पांचवे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में दो बदलाव 

August 23rd, 2018

हाईलाइट

  • पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को टीम में किया शामिल।
  • अगले दो टेस्ट मैचों से मुरली विजय और कुलदीप यादव को टीम से हटाया।
  • चौथा टेस्ट मैच 30 अगस्त से साउथहैम्पटन में शुरू होगा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 2018 अंडर -19 विश्वकप जीतने वाले कप्तान पृथ्वी शॉ ने बुधवार को भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाई। बीसीसीआई की वरिष्ठ चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ शेष दो टेस्ट मैचों में मुरली विजय और कुलदीप यादव को टीम से हटा दिया है। उनकी जगह पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया गया। इस बात की पुष्टि बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर की। पृथ्वी को मुरली विजय की जगह टीम में चुना गया। वहीं हनुमा को चाइनामैन कुलदीप यादव की जगह टीम में चुना गया है। पृथ्वी और हनुमा को लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन की वजह से टीम में शामिल किया गया है। यह दोनों खिलाड़ीयों का टेस्ट मैच में डेब्यू होगा। 

[removed][removed]

शॉ और विहारी दोनों बल्लेबाजी में जबरदस्त फॉर्म में हैं। इस महीने की शुरुआत में दोनों खिलाड़ीयों ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ शतक लगाए गए थे। इंग्लैंड दौरे पर भी दोनों ने काफी प्रभावित किया है। पृथ्वी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेले थे। इसके अलावा पृथ्वी के नेतृत्व में भारतीय अंडर -19 टीम फरवरी में विश्वकप जीती थी। 18 वर्षीय शॉ भारत की ए टीम का हिस्सा भी हैं। वहीं हनुमा विहारी आंध्र प्रदेश टीम के कप्तान रह चुके हैं। दोनों खिलाड़ी साउथेम्प्टन और लंदन में चौथे और पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड का सामना करेंगे।

मुख्य कोच रवि शास्त्री ने तीसरे टेस्ट के अंत में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चौथा टेस्ट मैच शुरू होने तक स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपनी चोट से उभर जाएंगे। भारत इस समय पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-2 से पिछड़ रहा है। चौथा टेस्ट मैच 30 अगस्त से साउथहैम्पटन में शुरू होगा। जबकि पांचवां मैच सात सितंबर से लंदन में खेला जाएगा।

चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए भारत टीम
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, हनुमा विहारी।

खबरें और भी हैं...