comScore

सीरीज हार के बाद विराट ने की मैक्सवेल की तारीफ

February 28th, 2019 10:45 IST
सीरीज हार के बाद विराट ने की मैक्सवेल की तारीफ

हाईलाइट

  • ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी-20 मैच में भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज पर 2-0 से किया क्लीन स्वीप
  • मैक्सवेल ने दूसरे मैच में शानदार शतकीय पारी खेली, उन्होंने 55 गेंदों में 7 चौके और 9 छक्कों की मदद से 113 रन बनाए

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए टी-20 सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में भारत को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 सीरीज पर 2-0 से क्लीन स्वीप किया। ऑस्ट्रेलिया ने भारत में पहली बार टी-20 द्विपक्षीय सीरीज जीती है। इस हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल की जमकर तारीफ की है। मैक्सवेल ने दूसरे मैच में शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 55 गेंदों में 7 चौके और 9 छक्कों की मदद से 113 रन बनाए। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। 

कोहली ने मैच के बाद कहा, ऑस्ट्रेलिया ने दोनों मैचों में हमसे अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंद, बल्ले और फील्डिंग से हमें मात दी। हमने एक अच्छा स्कोर खड़ा किया था। 190 का स्कोर किसी भी मैदान पर एक अच्छा स्कोर होता है, लेकिन जब मैक्सवेल इस तरह एक पारी खेलते हैं तो आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 190 रनों का स्कोर बनाया था। जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 2 गेंद शेष रहते 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। विराट की कप्तानी में भारत घरेलू मैदान पर पहली टी-20 सीरीज हारा है। 

सीरीज जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने कहा कि, भारत के खिलाफ उनके घरेलू मैदान पर किसी भी तरह की सीरीज जीतना बेहद खास है। मैक्सवेल ने शानदार पारी खेली। मैं यहां एडम जम्पा की भी तारीफ करना चाहूंगा, जिन्होंने इस विकेट पर बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने कहा, हम वर्ल्ड कप के लिए पिछले 10-11 महीनों से टीम तैयार कर रहे हैं। इस दौरान कुछ निराशा भी हाथ लगी है, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि हमने उस समय से लेकर अब तक बहुत सुधार किया है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 2 मार्च को हैदराबाद में खेला जाएगा। 

कमेंट करें
Qb3aZ