दैनिक भास्कर हिंदी: #INDvsAUS: चौथे वनडे में भी चहल बनाएंगे मैक्सवेल को शिकार, पकड़ ली है कमजोरी

September 28th, 2017

डिजिटल डेस्क, बैंग्लुरू। इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला गुरुवार को बैंग्लुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। चौथे वनडे में जहां क्लीनस्वीप की तरफ कदम बढ़ाने की कोशिश करेगा, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया अपनी साख बचाने के इरादे से उतरेगी। पहले तीन मैचों में अपनी गुगली से ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक बैट्समैन ग्लेन मैक्सवेल को अपना शिकार बनाने वाले युजवेंद्र चहल चौथे वनडे में भी मैक्सवेल को अपना शिकार बनाएंगे। इस सीरीज में 6 विकेट अपने नाम करने वाले युजवेंद्र चहल ने मैक्सवेल की कमजोरी पकड़ ली है और वो समझ गए हैं कि उन्हें किस तरह से वापस पवैलियन भेजना है। 

क्या है मैक्सवेल की कमजोरी? 

बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में चहल ने बताया कि ऑफ स्टंप के बाहर मैक्सवेल सबसे ज्यादा कमजोर हैं। चहल ने कहा कि 'मैं ऑफ स्टंप के बाहर बॉल डालने और अपनी गति में बदलाव करने की कोशिश करता हूं। मैं जानता हूं कि अगर मैंने उन्हें 2-3 बॉल बाहर डाल दी तो वो बाहर निकलकर मारने की कोशिश करेंगे।' चहल ने बताया कि एक बैट्समेन को बीट कराने के लिए बॉल की सही लाइन और लैंथ पर डालना जरूरी होता है और मैं हमेशा से इसे बनाए रखता हूं। चहल ने बताया कि मैक्सवेल को आउटसाइड ऑफ स्टंप बॉल डालकर और गति में बदलाव करके आसानी से आउट किया जा सकता है। आपको बता दें कि सीरीज के तीनों मैचों में चहल ने ही मैक्सवेल को आउट किया है। 3 में से 2 मैच में मैक्सवेल स्टंपिंग होकर आउट हुए हैं, जबकि एक मैच में वो कैच आउट होकर पवैलियन लौट गए थे।

कुलदीप का भी खोला राज? 

इसके अलावा चहल ने अपने जोड़ीदार और दूसरे वनडे में हैट्रिक लेने वाले चाइनामैन कुलदीप यादव का भी राज खोला। चहल ने बताया कि वो और कुलदीप काफी लंबे समय से एक-दूसरे को जानते हैं और साथ में कई मैच भी खेल चुके हैं। चहल ने कहा कि अगर पहले मैं ओवर डालता हूं तो मैं कुलदीप को बताता हूं कि पिच कैसी है? और अगर वो पहले ओवर डालता है तो वो मुझे बताता है कि किस जगह बॉल करने पर विकेट मिल सकता है। उन्होंने बताया कि हम दोनों मैच से पहले भी प्लानिंग करते हैं। 

फिंच ज्यादा खतरनाक खिलाड़ी हैं वॉर्नर

युजवेंद्र चहल ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर एरॉन फिंच से ज्यादा खतरनाक खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा कि हमारा टारगेट 5-0 से इस सीरीज पर कब्जा करने का है। हमें सीरीज के सारे मैच जीतने हैं। उन्होंने कहा कि वॉर्नर टीम के अहम खिलाड़ी हैं, हालांकि हमारा टारगेट उन्हें जल्द से जल्द आउट करने का रहता है ताकि मिडिल ओवर्स में हम ऑस्ट्रेलिया टीम पर प्रेशर बना सकें।