• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • India vs South Africa: Injured Kuldeep Yadav out of Ranchi Test, local boy Shahbaz Nadeem added to India squad

दैनिक भास्कर हिंदी: India vs S. Africa: रांची की रण से पहले चोटिल कुलदीप बाहर, शाहबाज को मिला मौका

October 18th, 2019

हाईलाइट

  • कुलदीप यादव ने शुक्रवार को बाएं कंधे में दर्द की शिकायत की थी
  • शाहबाज नदीम ने 424 विकेट चटकाए हैं 110 प्रथम श्रेणी मैच में
  • दो बार रणजी सत्र में 50 से अधिक विकेट ले चुके हैं नदीम

डिजिटल डेस्क, रांची। पूर्व भारतीय कप्तान के शहर रांची में शनिवार से शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को झटका लगा है। उसके चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव चोट के कारण बाहर हो गए हैं। उनकी जगह लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम को भारतीय टीम में शामिल किया है।

जानकारी अनुसार कुलदीप यादव ने शुक्रवार को बाएं कंधे में दर्द की शिकायत की थी। वहीं 30 साल के झारखंड के शाहबाज नदीम ने 110 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में 424 विकेट चटकाए हैं। उम्मीद की जा रही थी कि भारतीय टीम प्रबंधन अगर सीरीज के आखिरी टेस्ट में 3 स्पिनरों को शामिल करता है, तो रांची टेस्ट में आर अश्विन, रवींद्र जडेजा के साथ कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है, लेकिन अब कुलदीप के चोटिल होने से उनके कवर के तौर पर स्थानीय स्पिनर को बुलाया है।

नदीम कई वर्षों से घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने दो बार रणजी सत्र में 50 से अधिक विकेट लेने का गौरव प्राप्त किया है। विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड के लिए खेलने के बाद वह कोलकाता से अपने घर लौट आए थे। इसके बाद ही उन्हें टीम इंडिया में बुलावे की खबर मिली।

नदीम को पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे के दौरान टी-20 स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें अंतिम-11 में मौका नहीं मिला। अब उन्हें अपने घरेलू स्टेडियम में भारतीय टीम की ओर से खेलने का मौका मिल सकता है।

तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, शुभमन गिल, कुलदीप यादव, शाहबाज नदीम, ऋषभ पंत।

 

खबरें और भी हैं...