दैनिक भास्कर हिंदी: #INDvsSL: हार्दिक पांड्या ने तोड़ा सहवाग का रिकॉर्ड, कोहली को भी पछाड़ा

August 14th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत-श्रीलंका के बीच पल्लेकल में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट में ताबड़तोड़ बैट्समैन और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने शानदार 108 रनों की पारी खेली। अपना शतक उन्होंने महज 86 गेंदों पूरा किया। अपने तीसरे टेस्ट में पांड्या ने 108 रन बनाकर टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का 11 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। वहीं 8 चौके और 7 छक्के जड़कर उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान कोहली को भी पछाड़ दिया। 

सहवाग को तोड़ा रिकॉर्ड

हार्दिक पांड्या ने तीसरे टेस्ट के पहले दिन जब बल्लेबाजी करने उतरे तो सिर्फ 1 रन ही बना पाए। इसके बाद दूसरे दिन बैटिंग करने आए पांड्या ने लंच से पहले 107 रन बना डाले। अब तक किसी भी इंडियन बैट्समैन ने लंच से पहले इतने रन नहीं बनाए हैं। हार्दिक से पहले वीरेंद्र सहवाग ने 2006 में वेस्टइंडिज के खिलाफ ग्रॉस आइलेट में खेले गए टेस्ट में लंच से पहले 99 रन बनाए थे और पांड्या ने लंच से पहले 107 रन बनाकर सहवाग का 11 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

छक्कों के मामले में कोहली को भी पछाड़ा

टीम इंडिया के कैप्टन कोहली अपनी बैटिंग से भले ही कितने नए रिकॉर्ड क्यों न बना रहे हों, लेकिन हार्दिक पांड्या ने उन्हें भी छक्कों के मामले में पछाड़ दिया है। दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट में पांड्या ने इस साल 26 सिक्स लगाए हैं, लेकिन कैप्टन कोहली सिर्फ 19 सिक्स ही लगा सके हैं। वहीं तीसरे नंबर पर रवींद्र जडेजा (14), चौथे नंबर पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (13) और 5वें नंबर पर युवराज सिंह (10) हैं। 

एक इनिंग में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे बैट्समैन

हार्दिक पांड्या ने अपनी इस इनिंग में 7 छक्के लगाए हैं। इसी के साथ वो वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह के साथ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उनके ऊपर टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू हैं. जिन्होंने 1994 में श्रीलंका के खिलाफ 8 छक्के लगाए थे। 
 

खबरें और भी हैं...