दैनिक भास्कर हिंदी: टी-20 ट्राई सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा, हरमनप्रीत बनीं कप्तान

March 15th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आगामी टी-20 ट्राई सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा कर दी है। काफी समय से चोट के कारण बाहर बैठी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी की इस सीरीज में वापसी हुई है। BCCI ने इस सीरीज के लिए टीम की कमान हरमनप्रीत कौर को सौंपी है। इस सीरीज की शुरूआत 22 मार्च को मुंबई में होगा, जबकि फाइनल 31 मार्च को खेला जाएगा।

भारत में खेले जाने वाली इस ट्राई सीरीज में भारतीय टीम के अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड टीम भी शामिल हैं। मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और एकता बिष्ट से सजी यह टीम ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड पर भारी नजर आ रही है। क्रिकेट के जानकार मानते हैं कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, इसलिए अभी से कुछ कहा नहीं जा सकता की सीरीज में कौन किस पर भारी पड़ेगा।

बता दें कि यह ट्राई सीरीज 22 से 31 मार्च तक खेली जाएगी। इस सीरीज के सारे मैच मुंबई में खेले जाएंगे। पहला मैच 22 मार्च को मुंबई के सीसीआई स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा। इसके बाद, 23 मार्च को दूसरा मैच आस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। इससे पहले, 18 और 19 मार्च को टेस्ट मैच खेले जाएंगे। वहीं फाइनल 31 मार्च को खेला जाएगा।

BCCI की ओर से बताया गया है कि इस सीरीज से पहले खेले जाने वाले दो अभ्यास मैचों के लिए इंडिया-ए टीम की घोषणा भी की गई है। BCCI ने कहा कि इंडिया-ए महिला टीम की कमान एस मेघना को सौंपी गई है।

भारतीय महिला टीम-  हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), मिताली राज, वेदा कृष्णमूर्ति, जेमिमाह रोड्रिगेस, अंजली पाटिल, दीप्ति शर्मा,  तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, एकता बिष्ट, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, पूजा वस्त्रकार, रुमेली धार, मोना मेशराम।

मैच शेड्यूल
भारत v/s ऑस्ट्रेलिया 22 मार्च 
ऑस्ट्रेलिया v/s इंग्लैंड 23 मार्च 
भारत v/s इंग्लैंड 25 मार्च 
भारत v/s ऑस्ट्रेलिया 26 मार्च 
ऑस्ट्रेलिया v/s इंग्लैंड 28 मार्च 
भारत v/s इंग्लैंड 29 मार्च