भारत के अर्जुन एरिगैसी का फाइनल में मुकाबला विश्व चैंपियन कार्लसन से

Indias Arjun Arigasi will face world champion Carlsen in the final
भारत के अर्जुन एरिगैसी का फाइनल में मुकाबला विश्व चैंपियन कार्लसन से
शतरंज भारत के अर्जुन एरिगैसी का फाइनल में मुकाबला विश्व चैंपियन कार्लसन से
हाईलाइट
  • डेढ़ लाख डॉलर के इस टूर्नामेंट का फाइनल दो दिन का होगा

डिजिटल डेस्क, न्यूयार्क। भारत के अर्जुन एरिगैसी का जूलियस बायर जेनेरशन कप के फाइनल में विश्व चैंपियन नॉर्वे मैग्नस कार्लसन से मुकाबला होगा। यह टूर्नामेंट 16 लाख डॉलर के मेल्टवाटर चैंपियंस चैस टूर का सातवां चरण है।

कार्लसन ने सेमीफाइनल में जर्मनी के युवा खिलाडी विन्सेंट कैमर को हराया। भारत के अर्जुन ने पूर्व विश्व ब्लिट्ज चैंपियन लिएम कुआंग ली को पराजित किया।

कार्लसन और कैमर के बीच पहला और दूसरा गेम ड्रा रहा लेकिन कार्लसन ने तीसरे गेम में कैमर के डिफेंस में सेंध लगा दी। इस जीत के बाद कार्लसन की रेटिंग 2883 हो गयी है और फाइनल में जीत के बाद वह 2900 की रेटिंग पार कर सकते हैं। कार्लसन ने कहा, यह अच्छा रहेगा लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं जिसका भी सामना करूं मेरा मकसद जीतना होना चाहिए।

दूसरे सेमीफाइनल में एरिगैसी ने विएतनाम के स्टार लिएम को पराजित किया। पहली बाजी ड्रा रहने के बाद 19 वर्षीय एरिगैसी ने दूसरे में बढ़त बना ली। लेकिन तीसरी बाजी में लिएम ने अटैक करते हुए जीत हासिल की और स्कोर 2-2 से बराबर हो जाने के बाद टाई ब्रेक का सहारा लिया गया।

डेढ़ लाख डॉलर के इस टूर्नामेंट का फाइनल दो दिन का होगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Sep 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story