comScore

INDvsIRE 1st T-20 : टीम इंडिया ने आयरलैंड को 76 रन से हराया

June 28th, 2018 11:49 IST

हाईलाइट

  • भारत ने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले T-20 मैच में 76 रनों से जीत दर्ज की है।
  • भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 208 रन बनाए।
  • भारत ने दो मैचों की श्रंखला में 1-0 की बढ़त ले ली है।

डिजिटल डेस्क, डबलिन। भारत ने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले T-20 मैच में 76 रनों से जीत दर्ज की है। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 208 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम 9 विकेट पर 132 रन ही बना सकी। टीम इंडिया की जीत के नायक चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव रहे, जिन्होंने 4 आयरिश प्लेयरों को पवेलियन लौटाया। इस जीत के बाद भारत ने दो मैचों की श्रंखला में 1-0 की बढ़त ले ली है।

डबलिन में खेले गए इस मैच में बड़े लक्ष्य का पीछे करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके 2 विकेट 45 रन के स्कोर पर ही गिर गए। ओपनर पॉल स्टरलिंग को बुमराह ने पारी के दूसरे ओवर में कुलदीप के हाथों कैच करा कर आयरलैंड को पहला झटका दिया। इसके बाद सातवें ओवर में चहल ने बालबिरनी का विकेट झटका। 13वें ओवर में चहल ने लगातार दो विकेट झटके। इसके बाद नियमित अंतरालों पर आयरलैंड की टीम विकेट खोती रही और मैच में उबर नहीं सकी। ओपनर शैनन ने आयरलैंड की ओर से सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। भारत की ओर से बुमरा ने 2, चहल ने 3 और कुलदीप ने 4 विकेट लेकर आयरलैंड को हारने पर मजबूर कर दिया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और धवन ने जबरदस्त शुरुआत दी। दोनों की विस्फोटक बैटिंग का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि भारत का पहला विकेट धवन के रूप में 16वें ओवर में 160 के स्कोर पर गिरा। हिटमैन रोहित शर्मा ने सिर्फ 61 गेंदों में 97 रन की पारी खेली, वहीं धवन ने 74 रन की पारी खेली। धवन को केविन ने आउट किया। हालांकि, इसके बाद भारत की बैटिंग उतनी अच्छी नहीं रही और जल्दी ही 16 रन के अंतराल में 4 और विकेट गिर गए। आयरलैंड की ओर से चेज़ ने 4 विकेट लिए। सीरीज का अगला मैच शुक्रवार 29 जून को खेला जाएगा।

कमेंट करें
9n1Vx