दैनिक भास्कर हिंदी: गंदी राजनीति से आईओए को नुकसान पहुंच रही : आईडब्ल्यूएफ महासचिव

June 23rd, 2020

हाईलाइट

  • गंदी राजनीति से आईओए को नुकसान पहुंच रही : आईडब्ल्यूएफ महासचिव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय भारोत्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) के महासचिव जनरल सहदेव यादव ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा को सोमवार को एक पत्र लिखा। यादव ने अपने पत्र में कहा है कि वह यह देखकर हैरान थे कि आईओए की आधिकारिक वेबसाइट से कार्यकारी परिषद के सदस्य, उपाध्यक्ष और सह सचिव के नाम को हटा दिया गया है।

यादव ने अपने पत्र में कहा, आज मैं भारतीय ओलंपिक संघ की वेबसाइट को देख रहा हूं और यह देखकर हैरान हूं कि कार्यकारी परिषद, एसोसिएट उपाध्यक्ष और सहसचिव के सदस्यों के नाम अचानक वेबसाइट से हटा दिए गए हैं। उन्होंने कहा, आईओए के सीनियर और अनुभवी सदस्यों को हटाने की यह कार्रवाई, पक्षपात के साथ साथ भेदभावपूर्ण और अनुचित है। पक्षपात की बेईमानी गंध इस तरह की बिना किसी कार्रवाई के आ रही है। मैं उस व्यक्ति की निंदा करता हूं जो भी इसके लिए जिम्मेदार है।

यादव ने कहा, आईओए परिवार कुछ गंदे दिमागों से गंदी राजनीति करने के लिए टालमटोल कर रहा है। आईओए में इस समय आंतरिक लड़ाई चल रही है। संघ में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष सुधांशु मित्तल के बीच मतभेद चल रहा है। मित्तल ने दावा किया है कि दिसंबर 2017 में आईओए अध्यद्वा के रूप में बत्रा का चयन नियमों का उल्लंघन था। बत्रा ने हालांकि इन आरोंपों को खारिज कर दिया है। मित्तल ने कहा था कि आईओए के अध्यक्ष के रूप में बत्रा पद अवैध है और उन्हें जल्द ही पद से हटाने के लिए उन पर दबाव बनाया जाएगा।