IPL 13 : BCCI ने VIVO को IPL के मुख्य प्रायोजक से हटाया

IPL 13: BCCI removes Vivo from the main sponsor of IPL
IPL 13 : BCCI ने VIVO को IPL के मुख्य प्रायोजक से हटाया
IPL 13 : BCCI ने VIVO को IPL के मुख्य प्रायोजक से हटाया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें संस्करण को शुरू होने में अब केवल 44 दिन का ही समय बचा है और इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी VIVO को IPL के मुख्य प्रायोजक से निलंबित कर दिया है। इससे पहले, रविवार को हुई IPL की कार्यकारी परिषद में VIVO को मुख्य प्रायोजक बनाए रखने का फैसला किया गया था।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, बीसीसीआई और VIVO मोबाइल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने IPL 2020 के लिए पार्टनरशिप को निलंबित करने का फैसला किया है। रविवार को हुई IPL की कार्यकारी परिषद में VIVO को मुख्य प्रायोजक बनाए रखने के फैसले के बाद सोशल मीडिया पर इसका काफी विरोध किया गया था और लीग का बहिष्कार करने की बात की जा रही थी। इसके बाद बीसीसीआई को यह अहसास हुआ कि VIVO को IPL के मुख्य प्रायोजक से हटाना देश हित में होगा।

इससे पहले, अखिल भारतीय व्यापारी संघ (सीएआईटी) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस. जयशंकर से अनुरोध किया था कि वे IPL के 13वें संस्करण को दुबई में आयोजित कराने की अनुमति न दें। बीसीसीआई ने रविवार को हुई अपनी IPL गवर्निग काउंसिल की बैठक में फैसला किया था कि लीग की टाइटल स्पॉन्सर VIVO ही रहेगी।

सीएआईटी ने कहा था, हमने शाह और जयशंकर को एक पत्र भेजा है, जिसमें दुबई में IPL को आयोजित करने के लिए बीसीसीआई को मंजूरी नहीं देने की मांग की गई है। यह सरकार की नीति का विरोधाभासी कदम होगा। पत्र में, सीएआईटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.सी. भरतिया और महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि ऐसे में जबकि भारतीय सीमाओं पर चीनी आक्रमण ने भारत में चीन विरोधी भावनाओं को जन्म दिया, तो बीसीसीआई का निर्णय सरकार के फैसलों के विपरीत है।

कोविड-19 महामारी के कारण ओलंपिक और विंबलडन जैसे टूर्नामेंटों को रद्द करने का हवाला देते हुए उन्होंने कहा था कि बीसीसीआई के फैसले की कड़ी निंदा की जानी चाहिए। बीसीसीआई का यह कदम पैसों के प्रति उसकी लालच को दर्शाता है।

 

Created On :   6 Aug 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story