गंभीर का बड़ा ऐलान, फैंस हैरान    

गंभीर का बड़ा ऐलान, फैंस हैरान    

 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के कप्तान गौतम गंभीर ने ये कहकर सबको चौंका दिया है कि ये उनका आखिरी आईपीएल होगा। गंभीर ने कहा कि आईपीएल का 11वां सीजन उनका आखिरी आईपीएल होगा और उनकी पूरी कोशिश होगी कि वो अपनी घरेलू टीम दिल्ली डेयरडेविल्स को चैंपियन बनाकर आईपीएल को अलविदा कहें। 

 

‘दिल्ली को चैंपियन बनाना है टारगेट’

गंभीर ने कहा है कि उनकी कोशिश होगी कि उनने जहां से आईपीएल की शुरुआत की थी वहीं से इसे खत्म करें लेकिन खिताबी जीत के साथ। गंभीर ने इस दौरान टीम के साथ जुड़े पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रिकी पोन्टिंग की भी जमकर तारीफ की। पोन्टिंग की तारीफ करते हुए गंभीर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को दो बार विश्वविजेता बनाने वाले कप्तान रिकी पोन्टिंग के दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़ने से टीम को फायदा होगा, पोन्टिंग काफी अनुभवी और आक्रामक कोच हैं। गंभीर ने दिल्ली टीम के दूसरे खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए कहा कि टीम इसस बार कुछ नया करने के लिए तैयार है। 

 

Delhi Daredevils captain Gautam Gambhir press conference के लिए इमेज परिणाम

 

‘कप्तान नहीं खिलाड़ी दिलाते हैं खिताब’

 

कोलकाता को 2 बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले गंभीर से जब मीडिया ने सवाल किया कि क्या वो दिल्ली को भी चैंपियन बना पाएंगे तो गंभीर ने कहा कि कोई भी टीम खिताब तभी जीतती है जब टीम के सभी सदस्य अपना 100 फीसदी योगदान देते हैं। टीम को चैंपियन बनाने में कप्तान का कम और खिलाड़ियों का ज्यादा योगदान होता है।साथ ही गंभीर ने कहा कि दिल्ली में भी कोलकाता की तरह अच्छे खिलाड़ी हैं, बस उन्हें सही समय पर अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है।"


दिल्ली से शुरुआत, दिल्ली से ही अंत 

 

आईपीएल के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक गौतम गंभीर ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ ही की थी। शुरुआती तीन साल तक वो दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा रहे और फिर साल 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़ गए थे। गंभीर ने आईपीएल में अभी तक 148 मैचों में 31.54 की औसत से 4132 रन बनाए हैं, जिसमें  35 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा 484 चौके मारे हैं।

 

Created On :   6 April 2018 8:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story