दैनिक भास्कर हिंदी: IPL 2018 : जिम सेशन मिस करने पर मिली अनोखी सजा, टीम प्रबंधन का अनूठा नियम

September 8th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईपीएल की मुंबई इंडियंस टीम ने अपने खिलाड़ियों को अनुशासन में रखने का अनोखा तरीका खोजा है। मुंबई इंडियंस टीम के प्रबंधन ने टीम के उन खिलाड़ियों के लिए अनोखी सजा तय की है जो नियमित रूप से जिम सेशन के शेड्यूल को फॉलो नहीं करते हैं। जिम सेशन मिस करने वाले खिलाड़ियों को सजा के तौर पर एक इमोजी वाली खास ड्रेस पहननी पड़ती है जो नीले रंग की एक जंप सूट है और उस पर मुंबई इंडियंस के सभी खिलाड़ियों की इमोजी बनी हुई है। 

अनोखी सजा के पहले शिकार 

टीम प्रबंधन की ओर से तय की गई इस अनोखी सजा के पहले तीन शिकार मुंबई इंडियंस टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन, अनुकूल रॉय और राहुल चहर बने। तीनों खिलाड़ियों ने जिम सेशन मिस किया था जिसके बाद उन्हें सजा के तौर पर इस खास इमोजी वाली ड्रेस को पहनना पड़ा। तीनों खिलाड़ियों के खास इमोजी ड्रेस पहने हुई फोटो मुंबई इंडियंस टीम प्रबंधन ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर की है साथ ही एक वीडियो भी शेयर किया गया है जिसके कैप्शन में लिखा है देखिए इस बार इमोज किट पहनकर कौन घूमा.।

सजा पर खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया

अनोखी सजा के पहले शिकार ईशान किशन ने इस ड्रेस को पहनने के अपने एक्सपीरियंस को शेयर करते हुए कहा है कि उन्हें इस खास सजा के बारे में दो दिन पहले ही बताया गया था, लेकिन वो इसके बारे में भूल गए और जिम सेशन मिस कर दिया जिसके कारण उन्हें इस खास ड्रेस को पहनना पड़ा। ईशान किशन ने कहा कि वो इस ड्रेस में खुद को असहज महसूस कर रहे थे, लेकिन उनके पास कोई और चारा भी नहीं था। खास ड्रेस पहनने के कारण उन्होंने एयरपोर्ट पर भी अपना चश्मा नहीं उतारा क्योंकि वो नहीं चाहते थे कि किसी की नजरें उनसे मिलें। किशन ने कहा कि वो कोशिश करेंगे कि उनसे दोबारा ऐसी गलती न हो जिसके चलते उन्हें इस खास ड्रेस को पहनना पड़े। तो वही अनुकूल रॉय ने कहा कि उन्हें ये सजा जिम सेशन में लेट पहुंचने के कारण मिली। उन्होंने कहा कि जो भी जिम सेशन में लेट होगा उसे ये सजा मिलेगी।