IPL 2018 : फाइनल की जंग, धोनी के धुरंधरों से भिड़ेंगे विलियमसन के जांबाज

IPL 2018 : Today Chennai Super Kings v/s Sunrisers Hyderabad in Qualifier 1
IPL 2018 : फाइनल की जंग, धोनी के धुरंधरों से भिड़ेंगे विलियमसन के जांबाज
IPL 2018 : फाइनल की जंग, धोनी के धुरंधरों से भिड़ेंगे विलियमसन के जांबाज
हाईलाइट
  • आईपीएल-11 के फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से आज चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।
  • चेन्नई और हैदराबाद दोनों ही टीमों ने अब तक टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया है और वो आज हर हाल में जीत दर्ज कर फाइनल में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेंगी।
  • मैच शाम सात बजे से शुरू होगा।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईपीएल-11 के फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से आज चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। मैच शाम सात बजे से शुरू होगा। चेन्नई और हैदराबाद दोनों ही टीमों ने अब तक टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया है और वो आज हर हाल में जीत दर्ज कर फाइनल में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेंगी। आज के मैच में जिस भी टीम को जीत मिलेगी वो सीधे फाइनल में प्रवेश कर जाएगी तो वहीं हारने वाली टीम के पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका होगा। उसे दूसरे क्वालिफायर में एलिमनेटर मैच की विजेता से भिड़ना होगा। 

 

Related image

 

धोनी के धुरंधरों में है दम 

दो साल के बैन के बाद आईपीएल में वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई में इस सीजन में भी शानदार खेल दिखाया है और वो खिताब की प्रबल दावेदार भी मानी जा रही है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही अब तक टूर्नामेंट में शानदार रही है। अंबाती रायडू इस सीजन में चेन्नई के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं, उन्होंने एक शतक लगाने के साथ ही टीम के लिए कई उपयोगी पारियां भी खेली हैं। रायडू की बल्लेबाजी की खासियत ये है कि वो किसी भी क्रम पर आकर रन बना रहे हैं। सुरेश रैना ने भी अहम मौकों पर अच्छी और उपयोगी पारियां खेली हैं तो वहीं कप्तान धोनी तो इस सीजन में अपने पूरे रंग में नजर आए हैं । चेन्नई सुपर किंग्स के पास शेन वाटसन, ड्वेन ब्रावो और रवीन्द्र जडेजा जैसे ऑलराउंडर भी हैं जो गेंद और बल्ले दोनों से ही टीम को हारी हुई बाजी जिताने का माद्दा रखते हैं। बात अगर CSK की गेंदबाजी की करें तो शॉर्दुल ठाकुर, दीपक चहर, हरभजन सिंह और लुंगी नगिदी ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम धोनी की अगुवाई में दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है और ऐसे में उसे इस साल भी खिताब का प्रबल दावेदार मानी जा रहा है। 

 

Image result for srh vs csk

 

 

हैदराबाद को हराना आसान नहीं 

 

केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को हराना आसान नहीं है। टीम ने अब तक टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है, हैदराबाद की ताकत उसकी गेंदबाजी है और उसने कई मुकाबलों छोटे स्कोर को भी डिफेंड कर ये बात साबित की है। भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, राशिद खान और शाकिब उल हसन किसी भी बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ने में माहिर हैं। बल्लेबाजी में कप्तान केन विलियमसन खुद कमान संभाले हुए हैं, विलियमसन के अलावा शिखर धवन और मनीष पांडे भी अच्छे फॉर्म में हैं। 

 

Image result for srh vs csk

 

 

लीग मैचों में हैदराबाद पर भारी रही चेन्नई 

 

इस सीजन में अगर चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मुकाबलों पर नजर डालें तो दोनों टीमें दो बार आमने-सामने हुई हैं और दोनों ही बार चेन्नई सुपर किंग्स ने हैदराबाद पर जीत दर्ज की है। पहली बार 22 मई को हैदराबाद और चेन्नई का मुकाबला हुआ जिसमें चेन्नई ने चार रनों से जीत दर्ज की थी तो वहीं दूसरी बार पुणे में 13 मई को हुए मुकाबले में चेन्नई ने हैदराबाद को आठ विकेट से मात दी थी। 

 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

 

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन, शाकिब अल-हसन, मनीष पांडे, कालोर्स ब्रैथवेट, यूसुफ पठान, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), राशिद खान, रिक्की भुई, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, टी. नटराजन, मोहम्मद नबी, बासिल थम्पी, के. खलील अहमद, संदीप शमार्, सचिन बेबी, क्रिस जोर्डन, तन्मय अग्रवाल, श्रीवत्स गोस्वामी, बिपुल शमार्, मेहेदी हसन और एलेक्स हेल्स। 

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, ड्वायन ब्रावो, शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, के.एम. आसिफ, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चैतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, एन. जगादेसन।

Created On :   22 May 2018 4:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story