IPL 2018: आज सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी मुंबई इंडियंस

IPL 2018: Today Mumbai Indians will face Sunrisers Hyderabad.
IPL 2018: आज सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी मुंबई इंडियंस
IPL 2018: आज सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी मुंबई इंडियंस

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईपीएल में आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला होगा। मैच रात आठ बजे से मुंबई में खेला जाएगा। डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस का अब तक टूर्नामेंट में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और वो अब तक खेले गए 5 मुकाबलों में से 4 हारकर प्वाइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर है ऐसे मे आज जब वो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश हर हाल में जीत दर्ज करने की होगी। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने अब तक खेले गए 5 मुकाबलों में से 3 में तीन में जीत दर्ज की है और 2 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। 

 

Image result for mumbai indians

 

आखिरी ओवरों में बिखर रही मुंबई

मुंबई इंडियंस की टीम अभी तक अपनी काबिलियत के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाई है। अभी तक खेले गए पांच मैचों से चार में उसे आखिरी ओवरों में हार का मुंह देखना पड़ा है। मुंबई की टीम की सबसे बड़ी समस्या ये है कि कभी उसकी बल्लेबाजी चली है तो कभी उसकी गेंदबाजी, दोनों ही विभागों ने मिलकर अभी तक किसी भी मैच में मिलकर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है जिसका खामियाजा टीम को लगातार मैच गंवाकर चुकाना पड़ा है। टीम की बल्लेबाजी मुख्य रुप से कप्तान रोहित शर्मा के इर्द गिर्द घूमती दिखती है लेकिन वो अभी तक टूर्नामेंट में केवल एक बार ही अपना जलवा दिखा पाए हैं। रोहित के अलावा सूर्यकुमार यादव वो बल्लेबाज हैं जिनसे मुंबई को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। सूर्यकुमार यादव ने अब तक बल्ले से शानदार खेल दिखाया है। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन भी फॉर्म में आ चुके हैं और अच्छी लय में दिख रहे हैं। हार्दिक पंड्या और केरन पोलार्ड का लगातार फ्लॉप होना टीम के लिए चिंता बढ़ाने वाला है क्योंकि दोनों ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले ही विरोधी टीमों के छक्के छुड़ा सकते हैं। 

 

Image result for SRH

 

विलियमसन के भरोसे हैदराबाद 

 

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पूरी तरह से कप्तान केन विलियम्सन के जिम्मे नजर आ रही है। ओपनर शिखर धवन चोट के चलते पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे, शुरुआती मैचों में शिखर ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन फिर उनका बल्ला भी शांत हो गया था। टीम में मनीष पांडे जैसा बल्लेबाज भी है लेकिन वो अभी तक कोई कमाल नहीं दिखा पाए हैं। यूसुफ पठान के बल्ले से पिछले मैच में जरुर रन निकले थे लेकिन वो अभी तक अपनी छवि के अनुरूप टूर्नामेंट में बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं। हैदराबाद की ताकत उसकी गेंदबाजी है और उसने इसे साबित भी किया है। हैदराबाद के पास भुवनेश्व कुमार, सिद्धार्थ कौल और राशिद खान जैसे गेंदबाज हैं जो विरोधी टीमों के बल्लेबाजों की जमकर क्लास ले रहे हैं। 

 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं 

 

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, केरन पोलार्ड, मुस्तफिजुर रहमान, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पंड्या, ईशान किशन, राहुल चहर, एविन लुइस, सौरभ तिवारी, बेन कटिंग, प्रदीप सांगवान, जेपी डुमिनी, तजिन्दर सिंह, शरद लुंबा, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, मयंक मरकंडे, अकिला धनंजय, अनुकूल रॉय, मोहसिन खान, एमडी निधीश, मिचेल मैक्लेघन ।

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, रिद्धिमान साहा, सिद्धार्थ कौल, दीपक हुड्डा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, युसूफ पठान, श्रीवत्स गोस्वामी, रिकी भुई, बासिल थम्पी, टी. नटराजन, सचिन बेबी, बिपुल शर्मा, मेहेदी हसन, तन्मय अग्रवाल, एलेक्स हेल्स, कार्लोस ब्रैथवेट, राशिद खान, शाकिब अल हसन, मोहम्मद नबी, क्रिस जॉर्डन और बिली स्टेनलेक ।

Created On :   24 April 2018 2:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story