दैनिक भास्कर हिंदी: IPL 2018: हार के बाद फूटा विराट का गुस्सा, ऑरेंज कैप लेने से इंकार

April 18th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई इंडियंंस के हाथों मिली हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली का गुस्सा फूट पड़ा। मैच में 92 रनों की नाबाद पारी खेलने के बाद भी टीम को हार से न बचा पाने वाले कप्तान विराट कोहली ने अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान अपने गुस्से का इजहार किया। 92 रनों की पारी के बदौलत विराट कोहली आईपीएल-11 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं और जब उन्हें ऑरेंज कैप के लिए बुलाया गया तो उन्होंने उसे पहनने से इंकार कर दिया। ऑरेंज कैप लेते हुए कोहली ने गुस्से में कहा कि मैं इसे नहीं पहनना चाहता, फिलहाल इसे फेंक देने का मन कर रहा है और मैं इस पर फोकस करना चाहता हूं कि हमने विकेट कैसे गंवाए। कोहली का ये गुस्सा आरसीबी के उन खिलाड़ियों के लिए था जो मुंबई के खिलाफ मैच में कोहली का साथ देने में नाकाम रहे। 

 

Image result for virat talk umpire

 

अंपायर पर भी निकाला गुस्सा 

 

कोहली मैच के दौरान अंपायर पर भी गुस्सा निकालते हुए नजर आए। मुंबई के खिलाफ जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू बॉलिंग कर रही थी तब 19वें ओवर में बेहद नजदीकी मामले मे थर्ड अंपायर ने हार्दिक पंड्या को नॉट आउट दे दिया। विराट अंपायर के इस फैसले से नाराज थे और बार बार स्क्रीन की ओर इशारा करते हुए अंपायर के फैसले को गलत ठहराते रहे। वहीं हार्दिक पंड्या ने अपने पक्ष में सुनाए गए फैसले का भरपूर फायदा उठाया और दो गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़ दिए, जिससे विराट का गुस्सा और सातवें आसमान पर पहुंच गया। विराट की नाराजगी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने पारी के बाद अंपायर से भी बात की और फैसले पर आपत्ति जताई। 

 

Image result for virat orange cap

 

कोहली का 'विराट' रिकॉर्ड

 

मुंबई के खिलाफ 92 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले विराट कोहली आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट ने अब तक आईपीएल के 153 मैचों में 38.17 के औसत से 4619 रन बनाए हैं जो आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा हैं। विराट से पहले ये रिकॉर्ड भारत के ही सुरेश रैना के नाम था जिन्होंने अब तक 163 आईपीएल मैचों में 33.76 की औसत से 4558 रन बनाए हैं।