दैनिक भास्कर हिंदी: आईटीएफ ओलम्पिक क्वालीफिकेशन के लिए अगले साल 7 जून तक की रैंकिंग को मंजूर करेगा

June 10th, 2020

हाईलाइट

  • आईटीएफ ओलम्पिक क्वालीफिकेशन के लिए अगले साल 7 जून तक की रैंकिंग को मंजूर करेगा

डिजिटल डेस्क, लंदन। अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने मंगलवार को कहा है कि वह ओलम्पिक क्वालीफिकेशन को लेकर वह सात जून, 2021 तक की एटीपी और डब्ल्यूटीए रैंकिंग का उपयोग करेगा और इसी के हिसाब से ओलम्पिक के लिए सूची तैयार करेगा। आईटीएफ ने कहा है कि खिलाड़ियों की योग्यता का पैमाना नहीं बदलेगा।

आईटीएफ की वेबसाइट पर जारी बयान के मुताबिक, ओलम्पिक टेनिस टूर्नामेंट, पैरालम्पिक, व्हीलचेयर टेनिस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफिकेशन प्रक्रिया समान रहेगी। प्रवेश सूची अब सात जून 2021 तक ही एटीपी/डब्ल्यूटीए रैंकिंग और यूएनआईक्यूएलओ व्हीलचेयर टेनिस टूर रैंकिंग को ध्यान में रखकर बनाई जाएगी।

बयान में कहा गया है, ओलम्पिक को लेकर खिलाड़ियों की योग्यता का पैमाना नहीं बदला है। हालांकि व्हीलचेयर टेनिस का जो पैमाना है वो 2021 तक यही रहेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वो सभी खिलाड़ी जो 2020 में व्हीलचेयर टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी 2021 के टूर्नामेंट्स में भी योग्य करें। एकल स्पर्धा के लिए पुरुष और महिला के लिए क्रमश: 64 और 56 ड्रॉ हैं, यह सात जून तक की रैकिंग पर निर्भर करेगा। महिला एवं पुरुष युगल वर्ग में 32 टीमें हिस्सा लेंगी।