comScore

एफएमएससीआई इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप के लिए जेके टायर की नई टीम लांच

December 03rd, 2020 19:00 IST
 एफएमएससीआई इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप के लिए जेके टायर की नई टीम लांच

हाईलाइट

  • एफएमएससीआई इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप के लिए जेके टायर की नई टीम लांच

नई दिल्ली, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। जेके टायर ने एफएमएससीआई नेशनल रैली चैम्पियनशिप के इस सीजन के लिए स्टार खिलाड़ियों से सजी टीम लांच की है। इस टीम में गौरव गिल और अमित्राजीत घोष और उनके मशहूर नेविगेटर्स मुसा शरीफ और अश्विन नाइक के साथ-साथ देश के लगभग सभी टाप रैली चालक शामिल हैं।

अर्जुन पुरस्कार से नवाजे जा चुके और कई बार के राष्ट्रीय चैम्पियन गौरव गिल ओवरआल कटेगरी में टीम की चुनौती की अगुवाई करेंगे। गिल महेंद्रा एक्सयूवी 300 की सवारी करेंगे और इस सफर में उनके दोस्त तथा पूर्व टीममेट अमित्राजीत घोष होंगे। घोष भी रैली चैम्पियन रह चुके हैं और इस तरह दोनों मिलकर एक लगभग अजेय टीम का निर्माण करेंगे।

जेके टायर मोटरस्पोटर्स के प्रमुख संजय शर्मा ने कहा, गिल और घोष देश के सबसे अच्छे चालकों में से एक हैं। हम भारतीय रैली में हमेशा बेहतर और मजबूत होकर लौटना चाहते हैं और दिशा में इन दोनों चालकों का फीडबैक और इनकी सलाह हमारे लिए काफी अहम है।

इस साल जेके टायर के रंगों में दिखाई देने वाले अन्य माहिर चालकों में मैंगलोर के डीन मास्कारेनहास का भी नाम शामिल है। डीन पूर्व आईएनआरसी चैम्पियन रह चुके हैं और इस साल पर आईएनआरसी में अपने नेवीगेटर श्रुप्था पाडिवाल के साथ दिखेंगे। उनके अलावा कूर्ग के सुहेम कबीर, कोच्चि के फेबिद अहमर और मैसूर के सैयद सलमान का नाम प्रमुख हैं।

इनके अलावा लोकल टैलेंट को प्रोमोट करने और उन्हें निखारने के अपने इथोज पर बने रहते हुए जेके टायर ने इस साल पूर्वोत्तर की चार स्थानीय टीमों को सपोर्ट करने का फैसला किय है। इनमें एक आल गलर्स टीम भी शामिल है।

इस ऑल गलर्स टीम में फुर्पा सेरिंग अपने नेवीगेटर यशवर्धन कुमार, नाबम आशा अपनी नेविगेटर डिंकी वर्गीज के साथ, हागे नाकू अपनी नेवीगेटर हागे बीटू और पेम सोनम अपनी नेविगेटर लेनिन जोसफ के साथ आईएनआरसी में हिस्सा लेते हुए दिखेंगी और आशा है कि इन्हें अरुणाचल प्रदेश के स्थानीय लोगों का अपार समर्थन मिलेगा।

आईएनआरसी का आगामी सीजन 16 दिसंबर से अरुणाचल प्रदेश में शुरू होगा। यहां एक के बाद एक दो राउंड होंगे और फिर रैली तीसरे राउंड के लिए कोयम्बटूर शिफ्ट हो जाएगी। इसके बाद फाइनल राउंड का आयोजन बेंगलोर में होगा।

गिल ने नए सीजन को लेकर कहा, हम अरुणाचल प्रदेश के चुनौतीपूर्ण टैरेन पर रोचक प्रतियोगिता की उम्मीद कर रहे हैं।

घोष ने कहा, एक लंबे अंतराल के बाद मैं पूरे जोश के साथ जेके टायर के लिए चुनौती पेश करने के लिए फिर से तैयार हूं।

ईजेडए/एसजीके

कमेंट करें
IcWfF