comScore

ज्वाला गुट्टा अकादमी ऑफ एक्सीलेंस लांच

December 10th, 2019 21:01 IST
 ज्वाला गुट्टा अकादमी ऑफ एक्सीलेंस लांच

हाईलाइट

  • ज्वाला गुट्टा अकादमी ऑफ एक्सीलेंस लांच

नई दिल्ली, 10 दिसम्बर (आईएएनएस)। ओलंपियन और भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा की मौजूदगी में मंगलवार को राजधानी में ज्वाला गुट्टा अकादमी ऑफ एक्सीलेंस लांच किया गया।

इस उद्घाटन समारोह में दो बार के ओलंपिक पदक विजेता और भारतीय पहलवान सुशील कुमार, भारतीय पेशेवर मुक्केबाज और तथा ओलंपिक कांस्य पदक विजेता विजेन्दर सिंह और सांसद राजीव प्रताप रूडी भी मौजूद थे।

कुल 14 कोर्ट और 600 से भी अधिक दर्शकों की क्षमता वाली ज्वाला गुट्टा अकादमी ऑफ एक्सीलेंस हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित गाचीबौली के सुजाता हाई स्कूल में है। इस अकादमी में विश्वस्तरीय जिम और एक योग केंद्र भी है। अकादमी में बैडमिंटन के अलावा क्रिकेट और तैराकी जैसे खेलों की भी ट्रेनिंग दी जाएगी।

ज्वाला गुट्टा अकादमी ऑफ एक्सीलेंस की संस्थापक और प्रमोटर ज्वाला गुट्टा ने कहा, एक खिलाड़ी होने के नाते मुझे वास्तव में अनुशासन और निरंतरता के महत्व का एहसास हुआ है, न केवल खेल में, बल्कि सामान्य जीवन में भी। मेरे मन में एक अकादमी बनाने की सोच थी। मैं उन लोगों में अनुशासन विकसित करने का प्रयास करूंगी जो बैडमिंटन सीखने के लिए तैयार हैं।

विजेन्द्र ने कहा, एक एथलीट के नाते, मैं प्रशिक्षण सुविधाओं के पीछे के संघर्ष को जानता हूं। ज्वाला गुट्टा अकादमी ऑफ एक्सीलेंस में देश के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण अवसंरचनाओं में से एक है और मुझे इस सुंदर विचार का, जो अब एक वास्तविकता है, समर्थन करने के लिए आज यहां होने पर गर्व है।

सुशील कुमार ने कहा, युवा हमारे भविष्य हैं और देश भर में प्रतिभाएं प्रदान करने के लिए ये महत्वपूर्ण है कि एक संस्था हो जहां वे ट्रेनिंग हासिल कर सकते हैं और अपनी सर्वोत्तम क्षमताओं का प्रदर्शन कर सकते हैं। मैं ज्वाला गुट्टा और उनकी टीम को आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैं हमेशा किसी भी तरह के समर्थन के लिए उपलब्ध रहूंगा।

कमेंट करें
pUPzj