कपिल देव ने पीजीटीआई के साथ यूनिक प्रो-गोल्फ टूर्नामेंट का शुभारंभ किया

Kapil Dev launches unique pro-golf tournament with PGTI
कपिल देव ने पीजीटीआई के साथ यूनिक प्रो-गोल्फ टूर्नामेंट का शुभारंभ किया
कपिल देव कपिल देव ने पीजीटीआई के साथ यूनिक प्रो-गोल्फ टूर्नामेंट का शुभारंभ किया
हाईलाइट
  • कपिल देव ने पीजीटीआई के साथ यूनिक प्रो-गोल्फ टूर्नामेंट का शुभारंभ किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  क्रिकेट के दिग्गज कपिल देव ने सोमवार को प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (पीजीटीआई) और ग्रांट थॉर्नटन के सहयोग से एक नया वार्षिक गोल्फ टूर्नामेंट शुरू करने की घोषणा की। कपिल देव-ग्रांट थॉर्नटन इनविटेशनल नामक इस टूर्नामेंट में पेशेवर शौकिया, कॉर्पोरेट और सेलिब्रिटी गोल्फरों के साथ खेलेंगे। 27 से 30 सितंबर तक खेला जाने वाला टूर्नामेंट गुरुग्राम में डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब के गैरी प्लेयर-डिजाइन किए गए कोर्स में पहली बार पीजीटीआई कार्यक्रम आयोजित होगा। टूर्नामेंट में कुल 1 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि होगी और शुरूआत में इसमें 126 पेशेवर गोल्फ खिलाड़ी शामिल होंगे। फिर, शीर्ष 50 खिलाड़ी और टाई फाइनल राउंड के लिए आगे बढ़ेंगे। टूर्नामेंट गोल्फरों, मशहूर हस्तियों और कॉर्पोरेट लीडरों से युक्त शौकिया टीमों को अलग-अलग टीम पुरस्कारों के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए राउंड 3 और 4 में पेशेवरों के साथ साझेदारी करने का मौका होगा।

आयोजकों ने सोमवार को कहा कि यह क्लब गोल्फरों को यह अनुभव करने का एक अनूठा अवसर देता है कि टूर्नामेंट के अंतिम दो दिनों में पेशेवर गोल्फर क्या करते हैं।कपिल देव ने कहा, मैं टूर्नामेंट को लेकर वास्तव में उत्साहित हूं और भारत के गोल्फिंग इतिहास में वास्तव में ऐतिहासिक टूर्नामेंट बनाने के अपने दृष्टिकोण को साझा करने के लिए विशेष चांडियोक को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं डीएलएफ को भी मेजबानी के लिए आभार व्यक्त करता हूं। इस कार्यक्रम को अन्य वैश्विक स्टैंडआउट टूर्नामेंटों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है, जैसे यूएस पीजीए टूर पर वार्षिक पेबल बीच प्रो-एम और गोल्फ के घर सेंट एंड्रयूज में यूरोपीय टूर की डनहिल चैंपियनशिप।

1983 में विश्व कप में भारत की कप्तानी करने वाले कपिल देव, पीजीटीआई के बोर्ड सदस्य और देश में गोल्फ के विकास के लिए एक सक्रिय एम्बेसडर हैं।ग्रांट थॉर्नटन भारत के सीईओ सी चांडियोक ने कहा, इस प्रारूप को कई वर्षों से पीजीए और यूरोपीय टूर्स पर सफल होने के लिए आजमाया और साबित किया गया है।चांडियोक ने कहा, यह प्रशंसकों और खिलाड़ियों के बीच जुड़ाव को बढ़ावा देता है, क्योंकि गोल्फ इस प्रो-एम प्रारूप की अनुमति देता है और हम इसका उपयोग भारत में पेशेवर गोल्फ में रुचि को मजबूत करने के लिए करना चाहते हैं।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Sep 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story