दैनिक भास्कर हिंदी: कोविड-19 : जरूरतमंद टेटे खिलाड़ियों की मदद के लिए आगे आए शरत-साथियान

June 25th, 2020

हाईलाइट

  • कोविड-19 : जरूरतमंद टेटे खिलाड़ियों की मदद के लिए आगे आए शरत-साथियान

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भारत के अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल और जी. साथियान ने कोविड-19 महामारी के दौरान आर्थिक रूप से जरूरतमंद टेबल टेनिस खिलाड़ियों की मदद करने का फैसला किया है। ओलंपियन और पूर्व जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन नेहा अग्रवाल तथा शरत और साथियान ने संकट के इस मुश्किल समय में 100 जरूरतमंदों को फंड मुहैया कराने का फैसला किया है। देश भर में सभी जूनियर खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और कोच को एक बार में 10,000 रुपये का अनुदान दिया जाएगा।

साथियान ने आईएएनएस से कहा, यह पहल खुद मैंने, शरत और नेहा ने की। नेहा ने ही हमें गो स्पोर्ट्स फाउंडेशन के बैक-एंड सपोर्ट में शामिल किया। मुझे लगा कि खेल एक ऐसा क्षेत्र है जहां अधिक महत्व नहीं दिया गया है जबकि बहुतों की आजीविका खेल पर निर्भर है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि टेबल टेनिस ने मुझे सबकुछ दिया है और अब यह समय वापस उसे कुछ देने का है। हमने सोचा कि हम एक साथ आएंगे। अब यह महत्वपूर्ण है क्योंकि हम एक टीम के रूप में खेलते हैं।

साथियान ने कहा, हम 100 जरूरतमंदों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। यह ज्यादातर जूनियर एथलीट, सपोर्ट स्टाफ और कोच हो सकते हैं जो पूरी तरह से टेबल टेनिस पर निर्भर हैं और उनकी पूरी आजीविका खेल पर आधारित है। उन्होंने कहा, इसलिए हम हर राज्य में उन सबसे कमजोर लोगों का पता लगा रहे हैं और डेटा लाने की कोशिश कर रहे हैं। हम प्रति व्यक्ति 10,000 रुपये का लक्ष्य बना रहे हैं, इसलिए एक महीने में 100 लोगों के लिए यह लगभग 10 लाख होंगे। यही लक्ष्य है और मुझे उम्मीद है कि हम इस लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

 

खबरें और भी हैं...