दैनिक भास्कर हिंदी: कुंबले ने कुलदीप से कहा था, तुम कल खेल रहे हो, तुम्हें पांच विकेट लेने हैं

May 2nd, 2020

हाईलाइट

  • कुंबले ने कुलदीप से कहा था, तुम कल खेल रहे हो, तुम्हें पांच विकेट लेने हैं

नई दिल्ली, 2 मई (आईएएनएस)। कुलदीप यादव भारत की सीमित ओवरों की टीम का अहम हिस्सा हैं। उन्होंने बताया है कि पूर्व कोच अनिल कुंबले ने कैसे उन्हें पदार्पण के बारे में बताया था और कहा था कि उन्हें मैच में पांच विकेट लेने हैं।

कुलदीप ने 2017 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशला में पदार्पण किया था।

क्रिकबज के यूट्यूब शो स्पाइसी पिच पर बात करते हुए कुलदीप ने अपने पदार्पण मैच से पहले कोच कुंबले के साथ हुई बातचीत का जिक्र किया।

कुलदीप ने बताया, जब मैं धर्मशाला में टेस्ट पदार्पण की बात याद करता हूं तो भावुक हो जाता हूं। मेरे लिए सबसे अहम बात यह थी कि मैं कैसे अच्छा प्रदर्शन करूंगा। मुझे मैच से पहले का दिन याद है। अनिल सर मेरे पास आए थे और उन्होंने मुझसे कहा था कि तुम कल खेल रहे हो, तुम्हें पांच विकेट लेने हैं।

कुलदीप ने कहा, मैं कुछ देर के लिए रुका, फिर मैंने कहा जी सर मैं पांच विकेट लूंगा। लक्ष्मण शिवरामाकृष्णनन सर ने मुझे मेरी टेस्ट कैप दी थी। उन्होंेने मुझसे कुछ कहा था जो मैं पूरी तरह से भूल गया क्योंकि मैं उस समय पूरी तरह से ब्लैंक था।

चाइनामैन गेंदबाज ने कहा, मैं काफी दबाव महसूस कर रहा था। मैं काफी नर्वस था। मुझे लगा था कि यह बड़ा मंच है। मैं यहां कैसा प्रदर्शन करूंगा। इसके बाद मैंने कुछ ओवर फेंके फिर मैं शांत हुआ। मैंने सोचा था कि मैं इसे रणजी ट्ऱॉफी मैच की तरह खेलूंगा।