गुजरात के खिलाफ पहली जीत हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी लखनऊ, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

Lucknow will hit the ground with the intention of getting the first win against Gujarat, know the possible playing XI of both the teams
गुजरात के खिलाफ पहली जीत हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी लखनऊ, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन
LSG vs GT गुजरात के खिलाफ पहली जीत हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी लखनऊ, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। आईपीएल 2023 के मौजूदा सीजन में आज फिर डबल हेडर मैच खेले जाएंगे। पहला मैच लखनऊ सुपरजाइंट्स और गुजरात टाइटंस जबकि दूसरा मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। बात करें लखनऊ और गुजरात के पहले मैच की तो यह लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा। इस मैच को जीतकर जहां गुजरात लखनऊ के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी वहीं लखनऊ की कोशिश गुजरात पर अपनी पहली जीत हासिल करने की होगी। बता दें कि पिछले आईपीएल से अपना डेब्यू करने वाली इन दोनों ही टीमों के बीच अब तक कुल दो मुकाबले हुए हैं जिनमें दोनों ही बार गुजरात को जीत मिली है। 

दोबारा जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी गुजरात 

गुजरात आज मौजूदा सीजन में अपना छठवां मुकाबला खेलेगी। गुजरात की कोशिश इस मैच को जीतकर दोबारा जीत की पटरी पर लौटने की होगी। गौरतलब है कि पिछले मैच में टीम को राजस्थान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। सीजन में टीम के अभी तक के प्रदर्शन पर नजर डालें तो अभी तक खेले गए 5 मैचों में से उसे तीन में जीत जबकि दो में हार मिली है। प्वाइंट्स टेबल में 6 अंको के साथ टीम अभी चौथे स्थान पर काबिज है। 

प्वाइंट्स टेबल में नंबर 1 स्थान पर काबिज होना चाहेगी लखनऊ

अपने घरेलू मैदान पर खेल रही लखनई सुपर जाएंट्स की कोशिश इस मैच को जीतकर प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर आने की होगी। टूर्नामेंट में लखनऊ ने अब तक 6 मुकाबले खेले हैं जिसमें से 4 में उसे जीत जबकि दो में हार मिली है। इस तरह 8 अंकों के साथ टीम अभी तीसरे स्थान पर है। अगर वह यह मैच जीत लेती है तो उसके 10 अंक हो जाएंगे और वह प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक की पोजिशन पर आ जाएगी।  

पिच रिपोर्ट

इकाना स्टेडियम की पिच काफी स्लो है। ऐसे में यहां स्पिनर को मदद मिलने की संभावना है। दोनों ही टीमों के स्पिनर खास कर राशिद खान और रवि बिश्नोई इस मैच में अपनी-अपनी टीमों को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। वहीं अगर बल्लेबाजों की बात करें तो इस पिच पर उन्हें काफी संयम और धैर्य से बैटिंग करने की आवाश्यकता है।

इन प्लेइंग-11 के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें

गुजरात टाइटंस - हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, डेविड मिलर, राशिद खान, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, और अल्जारी जोसेफ।
इम्पैक्ट प्लेयर्स - केएस भरत, जेशुआ लिटिल, जयंत यादव, नूर अहमद और दासुन शनाका।

लखनऊ सुपर जायंट्स - केएल राहुल (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, आयुष बडोनी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), नवीन उल हक/मार्क वुड, आवेश खान, रवि बिश्नोई और युद्धवीर सिंह चरक।
इम्पैक्ट प्लेयर्स - कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, डेनियल सैम्स, अमित मिश्रा, प्रेरक मांकड़। 

Created On :   22 April 2023 7:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story