तनाव दूर करने में मदद करता है मेडिटेशन : सिंधु

Meditation helps in relieving stress: Sindhu
तनाव दूर करने में मदद करता है मेडिटेशन : सिंधु
हैदराबाद तनाव दूर करने में मदद करता है मेडिटेशन : सिंधु
हाईलाइट
  • सिंधु ने हार्टफुलनेस द्वारा आयोजित कान्हा शांति वनम में वापस आने का वादा किया

डिजिटल डेस्क,  हैदराबाद। बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने रविवार को कहा कि वह लंबे समय से मेडिटेशन का अभ्यास कर रही हैं, क्योंकि इससे तनाव को दूर करने में मदद मिलती है। इंटरनेशनल राइजिंग विद काइंडनेस यूथ समिट के समापन सत्र में भाग लेते हुए उन्होंने कहा, मैं लंबे समय से मेडिटेशन का अभ्यास कर रही हूं और हमेशा एक राहत महसूस करती हूं।

हार्टफुलनेस द्वारा आयोजित तीन दिवसीय युवा शिखर सम्मेलन का समापन रविवार को हैदराबाद के हार्टफुलनेस के मुख्यालय कान्हा शांति वनम में हुआ। हाल ही में राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में स्वर्ण पदक जीतने के बाद सिंधु ने अपनी पहली सार्वजनिक उपस्थिति में कहा, मेडिटेशन तनाव को दूर करने में मदद करता है। मैं हमेशा कहती हूं कि युवा ध्यान करना न भूलें। उन्होंने शनिवार को घोषणा की है कि वह चोट के कारण अगले कुछ हफ्तों के लिए विश्व चैंपियनशिप से बाहर हैं।

सिंधु ने हार्टफुलनेस द्वारा आयोजित कान्हा शांति वनम में वापस आने का वादा किया। मुख्य राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा कि कान्हा शांति वनम मुझे गर्व से भर देता है। उन्होंने कहा, चाहे आप खेल में हों या किसी अन्य क्षेत्र आपको हमेशा सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना चाहिए। हार्टफुलनेस आपको सिखाती है कि कैसे उन्होंने इस जगह को बदल दिया जो कि बंजर थी।

समापन सत्र में प्रसिद्ध पर्यावरण कार्यकर्ता वंदना शिवा के साथ वाटरमैन ऑफ इंडिया राजेंद्र सिंह ने डॉ. रमाकांत और हार्टफुलनेस के सरवनन के साथ वृक्षारोपण अभियान का नेतृत्व किया। इसके बाद एक पूर्ण सत्र हुआ जिसमें वे दाजी और किरण सेठी के साथ शामिल हुए। ध्यान सत्र का नेतृत्व करने वाले दाजी ने छात्रों से अपनी आने वाली पीढ़ियों के बारे में सोचने का आग्रह किया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Aug 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story