comScore

खेल मंत्रालय 15 अगस्त से 2 अक्टूबर तक आयोजित करेगा फिट इंडिया फ्रीडम रन

August 14th, 2020 09:02 IST
खेल मंत्रालय 15 अगस्त से 2 अक्टूबर तक आयोजित करेगा फिट इंडिया फ्रीडम रन

हाईलाइट

  • खेल मंत्रालय 15 अगस्त से 2 अक्टूबर तक आयोजित करेगा फिट इंडिया फ्रीडम रन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। खेल मंत्रालय देश की सबसे बड़ी रन- द फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन 15 अगस्त से दो अक्टूबर तक करने जा रहा है। महामारी की मौजूदा स्थिति और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को देखते हुए, सरकार ने लोगों को अपनी रफ्तार में कहीं भी अपनी सुविधा के हिसाब से दौड़ने को कहा है। अतिरिक्त तौर पर, हिस्सा लेने वाले लोग अपनी दौड़ को कई दिनों में पूरा कर सकते हैं और कुल किलोमीटर की गणना जीपीएस घड़ी से या मैन्यूअली कर सकते हैं। इस बड़ी प्रतिस्पर्धा का उद्घाटन 14 अगस्त को खेल मंत्री किरण रिजिजू द्वारा किया जाएगा।

रिजिजू ने कहा, द फिट इंडिया फ्रीडम रन फिट इंडिया मूवमेंट को मजबूत करने और हमारे देश के नागरिकों को फिटनेस की जिंदगी में शामिल करने का एक और कदम है। यह स्पर्धा इस समय और जरूरी है क्योंकि इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए फिट रहना बहुत जरूरी है, जो इस कोविड-19 के दौर में जरूरी भी है। यह प्रतिस्पर्धा 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को शुरू की जाएगी जो महात्मा गांधी की 151वीं वर्षगांठ दो अक्टूबर तक चलेगी।

कमेंट करें
elt4s
कमेंट पढ़े
RAVI RAJ September 17th, 2020 08:18 IST

मैं स्इंडिया रन में भाग लेना चाहता हूं मेरी हेल्प करो मैं कैसे भाग लूं मेरा नंबर है 62667 44409 में राजगढ़ डिस्ट्रिक्ट से बिलॉन्ग करता हूं