#USOpen: नडाल ने एंडरसन को फाइनल में दी मात, करियर का 16वां ग्रैंडस्लैम जीता

Nadal wins us open for the third time beating Anderson in final
#USOpen: नडाल ने एंडरसन को फाइनल में दी मात, करियर का 16वां ग्रैंडस्लैम जीता
#USOpen: नडाल ने एंडरसन को फाइनल में दी मात, करियर का 16वां ग्रैंडस्लैम जीता

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका के न्यूयॉर्क में खेले जा रहे इस साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में स्पेनिश खिलाड़ी राफेल नडाल ने अपना कब्जा जमा लिया है। सेमीफाइनल में अर्जेंटिना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो को हराने के बाद नडाल ने फाइनल में साउथ अफ्रिका के केविन एंडरसन को हराकर अपने करियर का 16वां ग्रैंडस्लैम जीत लिया है। 31 साल के नडाल ने एंडरसन को लगातार सेटों में 6-3, 6-3, 6-4 से मात दे दी। 

दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी राफेल नडाल तीसरी बार US Open के चैंपियन बने हैं और ये उनके करियर का 16वां ग्रैंडस्लैम अवॉर्ड है। सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम जीतने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं और उनसे आगे अब सिर्फ स्विट्ज़रलैंड के रोज़र फेडरर ही हैं, जिनके नाम 19 ग्रैंडस्लैम अवॉर्ड हैं। 

राफेल नडाल का इस साल का ये दूसरा ग्रैंडस्लैम है। US Open से पहले नडाल ने इस साल जून में फ्रेंच ओपन का खिताब भी जीता था। ये 4 साल बाद पहला मौका है, जब नडाल ने एक सीजन ने दो ग्रैंडस्लैम जीते हैं। US Open जीतने के बाद नडाल ने केविन एंडरसन की तारीफ भी की। नडाल ने कहा कि एंडरसन ने चोट से उबरने के बाद जोरदार वापसी की, जो दूसरे खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा है। 

स्लोएन स्टीफंस ने जीता वुमंस सिंगल्स का खिताब

वहीं इस टूर्नामेंट में वुमंस सिंगल्स का खिताब अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस ने जीता। स्टीफंस ने फाइनल मुकाबले में हमवतन खिलाड़ी मेजिसन कीज को 6-3,6-0 से हराकर जीता। US Open का ये ग्रैंडस्लैम स्टीफंस के करियर का पहला ग्रैंडस्लैम अवॉर्ड है। इसी जीत के साथ स्टीफंस को 37 लाख डॉलर की इनामी राशि मिली। आपको बता दें कि बाएं पैर में चोट के कारण स्टीफंस ने 11 महीने बाद जुलाई में हुए विंबलडन में वापसी की थी। 

Created On :   11 Sep 2017 7:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story