comScore

एनबीए : नए सीजन के पहले मैच लेकर्स और क्लिपर्स आमने-सामने

October 22nd, 2019 17:30 IST
 एनबीए : नए सीजन के पहले मैच लेकर्स और क्लिपर्स आमने-सामने

हाईलाइट

  • एनबीए : नए सीजन के पहले मैच लेकर्स और क्लिपर्स आमने-सामने

लॉस एंजेलिस, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। एनबीए का 74वां सीजन बुधवार से यहां शुरू होगा। 16 बार की चैम्पियन लॉस एंजेलिस लेकर्स पहले मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी लॉस एंजेलिस क्लिपर्स का सामना करेगी।

भारत में एनबीए के सभी मुकाबले सोनी टेन-1 और सोनी टेन-3 पर प्रसारित किए जाएंगे। इस प्रतियोगिता में कुल 30 टीमें खिताब के लिए भिड़ेगी।

एनबीए ने हाल में भारत में दो प्री-सीजन मुकाबले आयोजित कराए थे। मुंबई में हुए दोनों मैचों में इंडियाना पेसर्स ने सैक्रेमेंटो किंग्स को मात दी थी।

नए सीजन के फैन्स को 2019-20 सीजन के रोमांचक होने की पूरी आशा है क्योंकि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ बास्केटबॉल प्रतियोगिता-एनबीए के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि आठ मौजूदा ऑल-स्टार खिलाड़ियों ने नए सीजन की शुरूआत से पहले अपनी टीम में बदलाव किया है।

लेकर्स के पास क्लिपर्स को मात देकर नए सीजन की बेहतरीन शुरुआत करने का सुनहरा मौका है। बास्केटबॉल के सबसे बड़े स्टार लेबरॉन जेम्स का साथ देने के लिए लेकर्स में नए सीजन से पहले एक बड़ा खिलाड़ी शामिल हुआ है।

ऑल स्टार एंथनी डेविस ने न्यूऑर्लिन्स पेलिकन्स का साथ छोड़कर लेकर्स का हाथ थामा है। लेकर्स पिछले सीजन प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई थी, लेकिन डेविस के आने के बाद जेम्स को पूरा सपोर्ट मिलेगा। टीम में लैंजो बॉल जैसे युवा खिलाड़ी भी मौजूद है जिससे फैन्स दमदार प्रदर्शन की उम्मीद है।

क्लिपर्स ने एक बार भी एनबीए का खिताब नहीं जीता है और इस बार वह अपने प्रदर्शन को बेहतर करना चाहेगी। क्लिपर्स ने इस बार कवाही लेनर्ड जैसे बड़े खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ा है।

लेनर्ड ने पिछले सीजन टोरंटो रैपटर्स को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। रैपटर्स ने रोमांचक एनबीए फाइनल्स में सितारों से सजी गोल्डन स्टेट वॉरियर्स को मात देकर खिताब अपने नाम किया था।

लेनर्ड को फाइनल्स का एमवीपी चुना गया था। हालांकि, इसके बावजूद लेनर्ड चैम्पियन टीम को छोड़कर लॉस एंजेलिस क्लिपर्स में शामिल हो गए हैं। अनुभवी फारवर्ड पॉल जॉर्ज भी लेनर्ड के साथ क्लिपर्स में शामिल हो गए हैं। जॉर्ज के ओक्लोहोमा सिटी थंडर्स से टीम में शामिल होने के कारण क्लिपर्स बेहद मजबूत हो गई है।

एक अन्य मैच में मौजूदा चैम्पियन रैपटर्स का सामना पेलिकन्स से होगा।

दोनों ही टीमों को अपने स्टार खिलाड़ियों की कमी खलेगी, लेकिन उनका ध्यान जीत दर्ज करके नए सीजन की बेहतरीन शुरुआत करने पर होगी। इस मैच में रैपटर्स जीत की प्रबल दावेदार होगी क्योंकि पिछले सीजन वह एनबीए का खिताब जीतने वाली पहली गैर-अमेरिकी टीम बनी थी।

कमेंट करें
J6Gsn