मैंने अपने खेल में सुधार किया

Nikhat Zareen says I have improved my game
मैंने अपने खेल में सुधार किया
निखत जरीन मैंने अपने खेल में सुधार किया
हाईलाइट
  • निखत महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय महिला मुक्केबाज निखत जरीन को लगता है कि वह एक तकनीकी मुक्केबाज के रूप में विकसित हुई हैं और पिछले कुछ वर्षों में उनके खेल में सुधार हुआ है। वह आगामी एलीट महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं।

टॉप्स डेवलपमेंट टीम का जरीन एक हिस्सा हैं, जो 6 से 21 मई तक होने वाली तुर्की में वल्र्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में एक प्रभावशाली प्रदर्शन की उम्मीद कर रही हैं।

इस साल के अंत में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों से पहले निखत और टोक्यो 2020 की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन सहित कुल 12 मुक्केबाज इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए तैयार हैं। 12 मुक्केबाजों और 11 सहयोगी स्टाफ वाली टीम ने 20 अप्रैल को भारत से रवाना हुए हैं और प्रतियोगिता से पहले 5 मई तक तुर्की में एक प्रशिक्षण शिविर में भाग लेंगे।

भारत सरकार ने टीम के लिए प्रशिक्षण शिविर और प्रतियोगिता की सुविधा के लिए कुल 92.12 लाख रुपये की राशि मंजूर की है।

निखत ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) से कहा, मैं विश्व चैम्पियनशिप में प्रतिस्पर्धा को लेकर वास्तव में उत्साहित और आश्वस्त हूं। हाल ही में मैंने अच्छा प्रदर्शन किया और मुझे उम्मीद है कि यह जारी रहेगा।

उन्होंने कहा, मैंने अपने प्रदर्शन का विश्लेषण किया था और उन चीजों पर काम किया जिनमें मेरी कमी थी। मैं विश्व चैंपियनशिप में अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगी।

25 वर्षीय महिला इस साल के अंत में महिलाओं के 51 किग्रा वर्ग में एशियाई खेलों में भाग लेने के लिए तैयार हैं। वह दिल्ली के साई नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस आईजी स्टेडियम में बाकी महिला बॉक्सिंग टीम के साथ ट्रेनिंग कर रही हैं।

निखत के अलावा, मनीषा मौन (57 किग्रा), जेसमीन (60 किग्रा), लवलीना (69 किग्रा) और स्वीटी बूरा (75 किग्रा) ने एशियाई खेलों 2022 के लिए महिला टीम में शामिल हैं।

पिछले कुछ वर्षों में साई केंद्रों में अपने खेल प्रशिक्षण के विकास के बारे में बोलते हुए तेलंगाना मुक्केबाज ने कहा, मैंने शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से अपने खेल में सुधार किया है। मैं अब एक तकनीकी मुक्केबाज बन गई हूं। प्रशिक्षण से अच्छे लाभ हुए हैं।

उन्होंने कहा, हम ऑफ सीजन के दौरान किसी भी साई केंद्र में प्रशिक्षण ले सकते हैं जो वास्तव में एक एथलीट को आर्थिक रूप से मदद करता है और शीर्ष फिटनेस पर काम करवाता है।

(आईएएनएस)

Created On :   21 April 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story