इंग्लैंड दौरे के लिए किसी खिलाड़ी को मजबूर नहीं किया जाएगा : होल्डर

No player will be forced to tour England: Holder
इंग्लैंड दौरे के लिए किसी खिलाड़ी को मजबूर नहीं किया जाएगा : होल्डर
इंग्लैंड दौरे के लिए किसी खिलाड़ी को मजबूर नहीं किया जाएगा : होल्डर

डिजिटल डेस्क, बारबाडोस। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा है कि इंग्लैंड दौरे के लिए किसी खिलाड़ी को मजबूर नहीं किया जाएगा। इंग्लैंड दौरे पर वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। बीबीसी ने होल्डर के हवाले से कहा, हर किसी को फैसला लेने के लिए सहज होना पड़ता है। यह स्पष्ट कर दिया गया है कि अगर हम खेलने के लिए इंग्लैंड जाते हैं, तो यह सुरक्षित होना चाहिए। उन्होंने कहा, निश्चित रूप से मैं किसी को भी कहीं भी जाने के लिए मजबूर नहीं करूंगा।

इस दौरे की शुरूआत चार जून से होनी थी, लेकिन कोरोनावायरस के कारण यह कम से कम जुलाई तक स्थगित होता दिख रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि दौरे को लेकर इस महीने के आखरी में नए कार्यक्रमों की घोषणा की जाएगी। कप्तान ने कहा, हमें क्रिकेट वेस्टइंडीज की ओर से यह आश्वासन मिला है कि हम तभी इंग्लैंड जाएंगे जब हमें वहां पर खेलने के लिए सुरक्षा की पूरी गारंटी मिलेगी।

इससे पहले, क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा था कि कोरोनावायरस महामारी के बीच इंग्लैंड दौरे को लेकर कुछ खिलाड़ी काफी नर्वस होंगे। उन्होंने कहा था, इस दौरे को लेकर खिलाड़ियों पर कोई जोर जबदस्ती नहीं होगा। अगर आप एक ऐसे देश में पले बढ़े हैं, जहां की आबादी केवल 60,000 या 70,000 लोगों की हो सकती है, तो आपको यह सोचना कि ब्रिटेन में 30,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है। यह एक बहुत बड़ा आंकड़ा है।

ग्रेव ने कहा था, निश्चित रूप से हमें सबसे पहले सुरक्षा को लेकर स्पष्ट होना होगा। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) पहले ही कह चुका है कि कोरोनावायरस के बीच क्रिकेट को दोबारा शुरू करने के लिए वह ब्रिटिश सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है। ईसीबी ने देश में क्रिकेट पर एक जुलाई तक रोक लगा रखी है।

 

Created On :   19 May 2020 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story