ओलंपिक: IOC के साथ मिलकर काम कर रही है आयोजन समिति

Organizing committee working closely with IOC
ओलंपिक: IOC के साथ मिलकर काम कर रही है आयोजन समिति
ओलंपिक: IOC के साथ मिलकर काम कर रही है आयोजन समिति

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। टोक्यो 2020 खेलों के प्रवक्ता मासा टकाया ने शुक्रवार को कहा कि ओलंपिक खेलों के आयोजक और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) खेलों की मेजबानी के लिए एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं। यह बयान आईओसी के अध्यक्ष थॉमक बाक के बीबीसी को दे गए उस इंटरव्यू के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर ओलंपिक खेल 2021 में भी नहीं हो पाते हैं तो फिर उन्हें रद्द किया जा सकता है।

ओलंपिक खेलों का आयोजन इस साल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच होना था लेकिन कोरोनावायरस के कारण इन खेलों को 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 में कराने का फैसला किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने तकाया के हवाले से लिखा, खेलों की नई तारीखें तय हो चुकी हैं और हमारा मकसद अगले साल होने वाले खेलों के लिए अच्छे से तैयारी करना है।

टोक्यो 2020 के सीईओ तोशिरो मुटो ने गुरुवार को ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस के जरिए कहा था कि उन्होंने बाक के बयान को मीडिया रिपोटर्स में पढ़ा है। उन्होंने कहा, हम बाक के बयान से वाकिफ हैं चूंकि हमने उनसे सीधे तौर पर बात नहीं की है इसलिए हम उनके इस बयान पर कुछ नहीं कहना चाहते हैं।

मुटो ने बाक के खेलों के रद्द करने की बात को मानने से इनकार कर दिया और कहा कि आईओसी तथा टोक्यो 2020 के बीच आपसी समझ है। हालांकि टोक्यो 2020 के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने भी अप्रैल में निक्कन स्पोटर्स से बात करते हुए यही बात कही थी।

मुटो ने कहा, मोरी यह कहना चाह रहे थे कि हमें मानसिक तौर पर तैयार रहना चाहिए ताकि हम अगले साल खेलों की मेजबानी कर सकें। मुझे नहीं लगता कि उनकी खेलों को रद्द करने को लेकर सहमित है।

 

Created On :   22 May 2020 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story