बांग्लादेश का हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका की हार से पलटी किस्मत

Pakistan reached the semi-finals after defeating Bangladesh, South Africas defeat turned its fortunes
बांग्लादेश का हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका की हार से पलटी किस्मत
पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश बांग्लादेश का हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका की हार से पलटी किस्मत
हाईलाइट
  • पाकिस्तान ने करो या मरो के इस मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से मात दी

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। पाकिस्तान ने करो या मरो के इस मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से मात दी। एक समय टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुकी पाकिस्तान की किस्मत आज सुबह नीदरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मुकाबले के बाद पलट गई। इस मैच में नीदरलैंड की जीत के बाद पाकिस्तान के पास बांग्लादेश को हराकर अंतिम चार में जगह बनाने का मौका था। इस गोल्डन चांस को पाकिस्तान ने जबरदस्त तरीके से भुनाया। 

अब पाकिस्तान का मुकाबला सेमीफाइनल में ग्रुप-1 की कौन सी सेमीफाइनलिस्ट टीम से होगा इसका निर्णय भारत और जिम्बाब्वे के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे मैच से होगा। अगर भारतीय टीम इस मैच को जीत लेती है तो प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर काबिज हो जाएगा और सेमीफाइनल में उसका मुकाबला ग्रुप-2 में दूसरे स्थान पर काबिज टीम के साथ होगा। जबकि पाकिस्तान टीम ग्रुप-1 की शीर्ष टीम से भिड़ेगी। वहीं अगर भारत यह मुकाबला हार जाता है तो वह नंबर दो की जगह नंबर 1 टीम से भिड़ेगी और पाकिस्तान नंबर-1 टीम का सामना करेगी। बता दें कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ग्रुप-1 में पहले और दूसरे स्थान पर है। वर्ल्डकप का पहला सेमीफाइनल 9 नवंबर को सिडनी में जबकि दूसरा 10 नवंबर को एडिलेड में खेला जाएगा। 

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ हासिल की एकतरफा जीत

एडिलेड में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए। 128 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 18.1 ओवर में 5 विकेट 128 रन बनाए और मैच को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। भारत के खिलाफ 60 रनों की धुंआधार पारी खेलने वाले लिट्टन दास आज महज 10 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं टीम के कप्तान और सबसे अनुभवी बल्लेबाज शाकिब अल हसन अपना खाता भी नहीं खोल पाए। लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण बांग्लादेश की टीम 20 ओवरों में केवल 127 रन ही बना पाई। टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज शान्तो ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। वहीं पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 22 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उनके अलावा शादाब खान ने 2 और हैरिस राउफ और इफ्तिखार अहमद ने 1-1 विकेट लिया। 

बाबर आजम का फ्लॉप शो जारी

128 रनों के लक्ष्य पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 18.1 ओवरों में 5 विकेट खोकर जीत हासिल की। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रहा। वह 33 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए। टीम की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने 32 और मोहम्मद हैरिस ने 31 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलीं। वहीं बांगलादेश की ओर से शाकिब अल हसन, नसूम अहमद, मुस्ताफिजूर रहमान और इबादत हुसैन को 1-1 सफलता मिलीं। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान - मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह

बांग्लादेश - नजमुल हुसैन शांतो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), सौम्या सरकार, अफिफ होसैन, नूरुल हसन, तस्कीन अहमद, मोसादेक हुसैन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, इबादत होसैन


 

Created On :   6 Nov 2022 8:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story