दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान को मिली 2020 एशिया कप की मेजबानी, BCCI ने कहा वेन्यू बदले PCB

December 14th, 2018

हाईलाइट

  • ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले होगा यह एशिया कप-2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सितंबर 2020 में होने वाले एशिया कप की मेजबानी इस बार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को सौंपी गई है। जिससे पाकिस्तान में क्रिकेट के लौटने की संभावनाएं बढ़ गई है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पीसीबी को टूर्नामेंट के वेन्यू को बदलने को कहा है। ढाका में हुई एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में गुरुवार को बीसीसीआई ने यह संदेश पाकिस्तान को दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, टूर्नामेंट वेन्यू को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि एशिया कप टूर्नामेंट पाकिस्तान या संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो सकता है। एशिया कप-2020 सितंबर में टी-20 प्रारूप में खेला जाएगा और यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप से पहले खेला जाएगा। 

रिपोर्ट के अनुसार, अगर भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में सुधार नहीं आते हैं तो एशिया कप एक बार फिर से यूएई में ही होगा। इसी साल सितंबर में एशिया कप का आयोजन यूएई में ही हुआ था। पिछली बार एशिया कप की मेजबानी भारत को मिली थी। लेकिन पाकिस्तान के भारत न आने के चलते बीसीसीई ने टूर्नामेंट यूएई में करवाया था। 

खबरें और भी हैं...