फाइनल में जगह बना चुकी पाकिस्तान के विश्वविजेता बनने के चांस हैं 50-50, ये आंकड़े दे रहे हैं गवाही

फाइनल में जगह बना चुकी पाकिस्तान के विश्वविजेता बनने के चांस हैं 50-50, ये आंकड़े दे रहे हैं गवाही
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 फाइनल में जगह बना चुकी पाकिस्तान के विश्वविजेता बनने के चांस हैं 50-50, ये आंकड़े दे रहे हैं गवाही
हाईलाइट
  • भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल कल मेलबर्न में खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवरों में 152 रन बनाए। 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने 19.1 ओवरों में 153 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। अब पाकिस्तान का मुकाबला फाइनल में दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा, जो कि भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। 

13 नवंबर को मेलबर्न में खेले जाने वाले फाइनल में पाकिस्तान के जीतने के चांस 50-50 हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि कल मेलबर्न खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल में जो भी टीम जीतेगी उनके खिलाफ वर्ल्डकप फाइनल में पाकिस्तान टीम का रिकॉर्ड अच्छा और बुरा दोनों रहा है। 

क्या 1992 का इतिहास दोहरा पाएगी पाकिस्तान?

अगर मेलबर्न में इंग्लैंड और भारत के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम जीत जाती है तो उसका मुकाबला फाइनल में पाकिस्तान के साथ होगा। ऐसे में पाकिस्तान के पास 1992 के विश्वकप का इतिहास दोहराने का मौका होगा। दरअसल, 1992 के विश्वकप के फाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला इंग्लैंड से हुआ था। मेलबर्न में खेले गए टूर्नामेंट के फाइनल में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 22 रन से हराकर पहली बार विश्वकप अपने नाम किया था। 

या लेगी 2007 की हार का बदला?

वहीं अगर कल खेले जाने वाले सेमीफाइनल में भारतीय टीम इंग्लैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश करती है तो पाकिस्तान के पास 2007 के टी-20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया के हाथों मिली हार का बदला लेने का मौका होगा। दरअसल, साउथ अफ्रीका की मेजबानी में 2007 में पहला टी-20 वर्ल्डकप आयोजित हुआ था। टूर्नामेंट के फाइनल में भारत और पाकिस्तान ने जगह बनाई थीं। जोहान्सबर्ग में खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 रनों से हारकर वर्ल्डकप पर कब्जा जमाया था।    
 

Created On :   9 Nov 2022 11:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story