comScore

क्रिकेट: रूट की अनुपस्थिति में स्टोक्स की जगह बटलर को कप्तान देखना चाहते हैं पीटरसन

June 09th, 2020 10:40 IST
क्रिकेट: रूट की अनुपस्थिति में स्टोक्स की जगह बटलर को कप्तान देखना चाहते हैं पीटरसन

हाईलाइट

  • रूट की अनुपस्थिति में स्टोक्स की जगह बटलर को कप्तान देखना चाहते हैं पीटरसन

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा है कि, हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स पर कप्तानी का दबाव डालने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनके मुताबिक स्टोक्स के जैसे मनोरंजक खिलाड़ी हमेशा अच्छे कप्तान नहीं बनते हैं। इंग्लैंड को अगले महीने वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और इस सीरीज के पहले मैच में टेस्ट टीम के कप्तान जोए रूट का खेलना संदिग्ध है क्योंकि टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, इसी मैच के दौरान उनकी पत्नी बच्चे को जन्म दे सकती हैं। पहला मैच आठ जुलाई से शुरू होना है। टीम के साथ दोबारा जुड़ने से पहले उन्हें सात दिन तक अलग रहना होगा।

पीटरसन ने रूट की गैरमौजूदगी में स्टोक्स की जगह विकेटकीपर जोस बटलर को कप्तानी के लिए चुनने को कहा है और वह चाहते हैं कि स्टोक्स अपना मैच विजेता खिलाड़ी का रोल बखूबी निभाएं। स्टोक्स ने मैच विजेता पारियां खेल अपनी अलग छवि बनाई है। आईसीसी विश्व कप के फाइनल के अलावा स्टोक्स ने एशेज सीरीज के दौरान हेडिंग्ले में मैच विजेता पारी खेली थी। पीटरसन ने टॉकस्पोर्ट से कहा, क्या मैं स्टोक्स को जो वो हैं और जिस तरह के वे खिलाड़ी हैं उससे बदलते हुए देखना चाहता हूं? शायद नहीं। मैं जोस बटलर को कप्तानी के लिए चुनूंगा। एक खिलाड़ी के तौर पर आप तब तक काफी अलग होते हो जब तक आपके पास फोन आता है और आपसे कहा जाता है कि आप टेस्ट टीम के कप्तान हो।

पीटरसन ने अपना समय याद किया जब 2008 में उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया। उन्होंने कहा कि यह अतिरिक्त जिम्मेदारी होती जिसमें उन्होंने संघर्ष किया था। पीटरसन ने कहा, जिम्मेदारी बदलती है, बात करने के तरीके बदलते हैं, आप जिस तरह से ड्रेसिंग रूम में अपने आप को पेश करते हो वो बदलता है। मैंने इसमें संघर्ष किया है। मैं इसे पसंद नहीं करता और मैं इसमें बेहद खराब था। आपको बदलना होता है। यह अलग कहानी होती है।

कमेंट करें
ASXv3