comScore

पीकेएल-7 : बाकी बचे 2 मैचों में भी बड़ी जीत चाहेगी दबंग दिल्ली

October 04th, 2019 16:58 IST
पीकेएल-7 : बाकी बचे 2 मैचों में भी बड़ी जीत चाहेगी दबंग दिल्ली

ग्रेटर नोएडा, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें चरण के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद दबंग दिल्ली टीम शनिवार को यूपी चरण के तहत मेजबान यूपी योद्धा टीम के खिलाफ ग्रेटर नोएडा में खेलेगी। लीग चरण में उसके दो मैच बचे हैं और दिल्ली की टीम दोनों मैच जीतकर बढ़े हुए मनोबल के साथ सेमीफाइनल खेलना चाहेगी।

कप्तान जोदिंगर नरवाल ने कहा कि उनकी टीम का लक्ष्य जीत का लय जारी रखते हुए सेमीफाइनल खेलना है। कप्तान ने कहा, बेशक हम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं लेकिन हम चाहते हैं कि यूपी चरण के अपने दोनों मुकाबले जीतते हुए मजबूत आत्मबल के साथ हम प्लेऑफ खेलें। हमारा लक्ष्य अपने अंतिम दो मुकाबले जीतने का है और इसके लिए हम पूरा दमखम लगा देंगे।

यूपी की टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सिर्फ एक जीत की जरूरत है। दिल्ली को हराने के साथ यह टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। तो क्या यूपी के साथ होने वाले इस अहम मुकाबले को लेकर दिल्ली ने कुछ खास तैयारी की है।

इस पर कप्तान ने कहा, हमने इस सीजन की शुरुआत ही अच्छी तैयारी के साथ की थी। हमने सभी टीमों के खिलाफ अच्छी तैयारी की है। हमारा लक्ष्य प्लेऑफ था, जिसे हम हासिल कर चुके हैं और अब हम बाकी बचे मैचों में भी पूरी तरह कमर कसकर मैट पर उतरेंगे।

यूपी के कोच ने एक दिन पहले कहा था कि उनकी टीम काफी युवा है और उनके खिलाड़ी दिल्ली को टक्कर देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। ऐसे में क्या दिल्ली की टीम किसी खास खिलाड़ी के खिलाफ रणनीति बनाकर मैट पर उतरेगी?

दिल्ली के कप्तान बोले, देखिए, हमने इस सीजन को एक चुनौती के तौर पर लिया था। हम बीते सीजन में प्लेऑफ खेले थे और इस सीजन में भी हमारा यही लक्ष्य था। हमने अपने सामने वाली हर एक चुनौती को गम्भीरता से लिया था और अब जबकि हम प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं, तब भी हमारी तैयारी हर एक चुनौती के लिए भरपूर है।

ऐसे में जबकि दिल्ली पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है और अब लीग चरण के उसके सिर्फ दो मुकाबले शेष हैं, तो क्या इन दो मैचो में उन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा, जो अब तक नहीं खेल सके हैं।

इस पर कप्तान ने कहा, यह फैसला कोच को करना है। मैट पर कौन उतरेगा, यह फैसला वही करते हैं और आशा है कि वह सोच-समझकर ही फैसला करेंगे।

दिल्ली के 20 मैचों से 82 अंक हैं और वह पहले ही प्लऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। दिल्ली ने लगातार दूसरे साल प्लेऑफ में जगह बनाने की दौड़ में 15 मैच जीत हैं। तीन में उसकी हार हुई है जबकि दो मुकाबला टाई रहे हैं।

कमेंट करें
HMZgU